पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पशु चोर सक्रिय:गोरिया में पशु चुराने आए बदमाशों की ग्रामीणाें से भिड़ंत, 3 लोग घायल, बेरी में दूसरे गिरोह ने पुलिस की गाड़ी को मारी टक्कर

झज्जर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इन युवाओं को टाटा 407 में बैठे चोर गिरोह ने मारी टक्कर।

साल्हावास थाना क्षेत्र के गोरिया गांव में दुधार पशुओं की चोरी करने आया गिरोह गांव के लोगों की सतर्कता के कारण सफल नहीं हो सका। दो-दो गाड़ियों में अलग-अलग गुट बनाकर क्षेत्र में चोरी करने आए बदमाश गांव के लोगों की हिम्मत देखकर भाग गए। इस बीच गांव के 3 युवाओं को उन्होंने चोट भी पहुंचाई। गांव वालों ने उनकी एक गाड़ी का पीछा भी किया और बदमाश अपनी एक अन्य गाड़ी को टायर पंचर होने के कारण छोड़कर भाग गए। अब ग्रामीणों ने इस समूचे घटनाक्रम की लिखित शिकायत देकर पुलिस से जांच करने को कहा है।

पूरे मामले के अनुसार गोरिया गांव में सक्रिय पशु चोर गिरोह घटनाओं को अंजाम देने के लिए गोरिया से मोहनबाड़ी रोड पर रात 11:30 बजे पांच आदमी एक 407 टाटा गाड़ी सड़क पर खड़ी करके शराब पी रहे थे। ग्रामीणों को उन पर शक हुआ और इक्कठा होकर उनसे पूछा तो उन्होंने गाड़ी भगा कर ग्रामीणों को सीधी टक्कर मार दी। जिसके कारण तीन लड़कों को चोट लगी। गांव वालों ने पीछा किया, लेकिन वो भाग गए। गांव वाले झाड़ली पुलिस चौकी को सूचना देकर अपने घर वापस आ गए।

पुलिस जब अलर्ट हुई तब पता चला की गांव में दूसरा पशु चोर गिरोह काले रंग की इंडेवर गाड़ी जो कि दिल्ली नंबर की है उसके जरिये सेंध लगाकर बैठे थे। तब मौके पर झाड़ली पुलिस और गांव वालों ने उनका पीछा किया। सुधराणा गांव के नजदीक वे इंडेवर गाड़ी को छोड़कर भाग गए। इंडेवर गाड़ी का टायर फटा हुआ था और उस गाड़ी में चोरी का सामान रखा हुआ था। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

8 गांव के लोग परेशान हैं पशुओं की चोरी की वारदात से

रात के समय पशुओं की चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। इससे पशुपालकों को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। जब लोगों का आना जाना शुरू हुआ जब से पशु चोर गिरोह पकड़ में न आने के कारण लोगों काे अपने पशुओं की सुरक्षा की चिंता सताने लगी। गोरिया के अलावा सात गांव मातनहेल, बिरोहड़, बहु, खानपुर कलां, खोरड़ा, रुडियावास व नौगांवा में भी हाे चुकी भैंस चोरी की घटना।

ग्रामीणाें ने जान की परवाह किए बिना बदमाशों का पीछा किया

अपनी जान की परवाह किए बिना ग्रामीणाें ने 8 मोटरसाइकिलों से बदमाशों के दोनों ग्रुपों का पीछा किया। हालांकि वे उन्हें पकड़ नहीं सके। बदमाशों का पीछा करने वालों में दीपक, धर्मेन्द्र, नवीन, अनिल फौजी, पूर्व जिला पार्षद मनोज, राजेश, सोनू शामिल थे। इन युवाओं ने कहा कि वे अब गांव में सिलसिलेवार तरीके से ठीकरी पहरा भी देंगे।

ग्रामीण बोले-पुलिस अगर कार्रवाई करती तो बदमाश इस तरह आने की हिम्मत नहीं दिखाते

गोरिया गांव के लोगों में इस बात का रोष है कि गोरिया ही नहीं आसपास के कई गांव के लोग अपने दुधारू पशु चोरी होने की घटनाओं से दुखी है। कई परिवार तो ऐसे हैं कि जिनका परिवार दुधारू पशुओं के दूध बेचकर ही चलता है। कई लोगों ने लोन लेकर पशु खरीदे जो अब चोरी जा चुके हैं। इन सभी लोगों ने समय-समय पर पुलिस और थाना को शिकायतें दी हैं। इसके बाद भी पुलिस बीते 1 साल में किसी भी चोरी का पता नहीं लगा सकी है। जिला परिषद के पूर्व सदस्य मनोज ने कहा कि अगर पुलिस अलर्ट रहती, समय पर जांच कार्रवाई होती तो बदमाशों की हिम्मत नहीं होती कि वह बार-बार क्षेत्र में दुधारू पशुओं को चुराने के लिए दस्तक देते।

हमारे गांव में पशु चुराने वाले लोगों की दस्तक हुई थी। वह तो गांव के युवाओं ने हिम्मत दिखाई तो उन्हें भागना पड़ा। गांव में पशुओं की चोरी के साथ-साथ लोगों के वाहन और सरकारी झोटा तक चोरी हो चुका। किसी भी चोरी का सुराग अब तक नहीं लग सका है। हम सिर्फ पुलिस की सुरक्षा के भरोसे नहीं हैं। गांव में युवाओं की टीम बनाकर ठीकरी पहरे करवाए जाते हैं। उसको अब आगे और तेज किया जाएगा। -नीरज देवी, सरपंच गोरिया गांव

पशु चोर गिरोह के आने की सूचना गोरिया गांव के लोगों से मिली है। ग्रामीणाें ने गिरोह के लोगों का पीछा भी किया है। सूचना मिलने पर पुलिस की टीमों ने भी टाटा 407 की खोजबीन की लेकिन सफलता नहीं मिली, लेकिन उनकी एक फोर्ड गाड़ी भी हमें बरामद हुई है। यह दिल्ली नंबर की गाड़ी है इसके मालिक का पता लगाने के लिए टीम रवाना हो गई है। गाड़ी पशुओं को चराने के लिए खास तरह से मोडिफाई की गई है। गांव के लोग अलर्ट थे तभी यह मामला सामने आ सका। हम गहराई से पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। -सुरेश हुड्डा, एसएचओ साल्हावास थाना

पुलिस गाड़ी को टक्कर मारने के बाद गाड़ी छोड़कर भागे चोर

बेरी के बिसहान गांव के मोड़ पर बेरी कबुलपुर मार्ग पर पशु चोरी की सूचना पर गुरुवार सुबह पुलिस ने एक वाहन का पीछा किया। इस पर पशु लेकर जा रहे तस्करों ने अपने वाहन से पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार दी। हालांकि पुलिस कर्मियों को चोट नहीं आई। लेकिन पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। बेरी थाना प्रभारी शेषराज का कहना था कि साल्हावास थाना प्रभारी का फोन आया था कि टाटा पिकअप में 6 पशुओं झज्जर के गिरावड़ से चोरी करके बिसहान की तरफ ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस की टीम ने बेरी कबुलपुर रोड पर नाकाबंदी कर वाहनों की तलाश शुरू कर दी। बिसहान मोड़ पर एक पिकअप आती दिखी। पुलिस ने वाहन को रुकने का इशारा किया लेकिन पिकअप चालक ने बिसाहन मोड़ की ओर गाड़ी को मोड़ दिया। रोकने की बजाए गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी। घटना के बाद पिकअप चालक वाहन लेकर भाग गए। थाना प्रभारी ने गाड़ी का पीछा किया लेकिन पशु चोरों ने दूबलधन मोड़ पर भैसों को चलती गाड़ी से फेंकना आरम्भ कर दिया उसी दौरान दो भैंस चोटिल हो गई और एक कटिया ट्रक के नीचे आ गई उसकी मौके पर मौत हो गई इसी चक्कर में पशु चोर फरार हो गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें