पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आम यातायात फ्री:ग्रामीणों ने डीघल टोल फिर से करवाया फ्री

झज्जर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीघल टोल को शनिवार को फिर से यातायात के लिए फ्री कर दिया है। इसी के साथ ही यहां पिछले 1 महीने से अधिक समय से बंद के कारण ठेके के कर्मचारी पर फिर से रोजगार का संकट मंडरा गया। शनिवार को आसपास के गांव के लोगों ने टोल पर पहुंचकर टोल को आम यातायात के लिए फ्री करा दिया।

इसी के साथ ही यहां पर प्रतिदिन 16 हजार के करीब वाहन बगैर टोल का भुगतान किए गुजरेंगे। टोल पर अलग-अलग कंपनियों के लोग काम करते हैं जो ठेका व्यवस्था के तहत रोजगार प्राप्त करते हैं। लेकिन अब टोल फ्री होने से फिर से ऐसे कई लोगों के लिए अब काम नहीं रहेगा। बता दें कि 25 दिसंबर से झज्जर का डीजल टोल यातायात के लिए फ्री किया हुआ था। लेकिन 26 जनवरी को किसान आंदोलन के नाम पर दिल्ली के लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराए जाने के बाद आंदोलन के पीछे साजिश की सच्चाई बाहर आ गई। जिसके बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को समझा कर टोल को फिर से चालू करा दिया था।

इतना ही नहीं यहां पर लगाया गया भारी-भरकम टेंट व लंगर को भी उठा दिया गया था। लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत की रोने की भावनात्मक अपील का असर क्षेत्र के किसानों पर भी देखने को मिला है। किसान मुद्दे से अधिक स्थानीय ग्रामीणों में राकेश टिकैत के प्रति सहानुभूति बनी है यही कारण है कि अब क्षेत्र के ग्रामीण घर-घर चंदा जुटाकर आंदोलन को धारन देने में लगे हैं। शनिवार को धनखड़ गोत्र से संबंधित करौथा गांव, अहलावत खाप से संबंधित डीघल गांव व कादियान खाप की ओर से समर्थन ओ ने टोल पर पहुंचकर समर्थन दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें