पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस ने बदमाश को धर दबोचा:भाजपा नेत्री से 20 लाख की चौथ मांगने में तलाव का वीरेंद्र उर्फ बसंती गिरफ्तार

झज्जर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा नेत्री कमलेश अत्री से मांगी थी चाैथ - Dainik Bhaskar
भाजपा नेत्री कमलेश अत्री से मांगी थी चाैथ
  • 3 अप्रैल को भाजपा नेत्री कमलेश अत्री से मांगी थी चाैथ, महिला सहित दाे गिरफ्तार

भाजपा नेत्री से 20 लाख रुपए की चौथ मांगने के मामले में पुलिस ने शहर से 2 किलोमीटर दूर तलाव गांव के रहने वाले वीरेंद्र उर्फ अमित उर्फ बसंती लोहार बदमाश को धर दबोचा। चौथ मांगने के मामले में पुलिस ने मोबाइल सिम उपलब्ध कराने वाली महिला सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने दावा किया है कि अमित उर्फ बसंती लोहार पिछले करीब 6 वर्षों से लगातार अपराध की दुनिया में सक्रिय था और झज्जर में उनका कोई क्राइम रिकॉर्ड न होने के कारण वह पुलिस की नजरों से बचा हुआ था। 3 अप्रैल को शहर में रहने वाली भाजपा नेत्री कमलेश अत्री को फोन पर 20 लाख रुपए की चौथ मांगने के संबंध में धमकी दी गई।

वह लंबे समय से पार्टी के संगठन के कई पदों पर रही है। इसके बारे में पुलिस को शिकायत दी गई। तब पुलिस एका एक सक्रिय हुई और उसी शाम उनके निवास स्थान पर पुलिस की अलग-अलग टीमें छानबीन के संबंध में पहुंची। अब आरोपी के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने खुलासा कर दिया। महिला नेत्री पिछले कई दिनों से इस धमकी के बाद अपने घर में कैद रही।

वहीं पुलिस की टीमें इस मामले में धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में लगी रही। डीएसपी राहुल देव ने बताया कि वीरेंद्र उर्फ अमित उर्फ बसंती लोहार तलाव गांव का रहने वाला है और वह वर्ष 2015 से ही विभिन्न मामलों में वांछित है।

सोचा किसी ने शराब पीकर फोन कर दिया

भाजपा नेत्री कमलेश अत्री ने बताया कि वह फोन को लेकर आरंभ में ज्यादा गंभीर नहीं थी। लगा कि किसी ने शराब पीकर वैसे ही फोन लगा दिया। लेकिन बाद में जब पुलिस की जांच शुरू हुई तब पता चला कि यह मामला फिरौती से जुड़ा हुआ है। इस बीच परिवार के सदस्य भी असमंजस में थे कि आखिर फिरौती मांगने के पीछे क्या मंशा है।

बसंती का लंबा चौड़ा क्रिमिनल रिकॉर्ड

रोहतक में शराब के ठेके से 35 लाख रुपए की लूट। बड़ौदा गांव में गाड़ी छीनने। सोनीपत में हत्या के मामला। दिल्ली में किराना व्यापारी पर गोली चलाने सहित कई आपराधिक मामले दर्जा है। उन्होंने बताया कि बसंती मुख्य रूप से हरियाणा की कई आपराधिक गैंग के सरगना से बराबर संपर्क रखे हुए हैं और इनका मुख्य रूप से टीलू गैंग से संपर्क कर रहा है वह अलग-अलग बदमाश गैंग के लोगो से संपर्क में रहता।

कुछ ही दिनों में किसी भाजपा नेता को दूसरी धमकी

जिले में भाजपा नेताओं को धमकी दिए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी एक व्यापारी नेताओं को धमकी दी गई थी। लेकिन पुलिस ने भी इस मामले में बहुत जल्द खुलासा कर दिया और अब अपराधियों के पकड़े जाने पर पूरी स्थिति सामान्य चल रही है। व्यापारी नेता का कसूर इतना था कि वह पार्टी प्रत्याशी के चुनाव में काम कर रहा था।

आरोपी की मुख्य वारदात

1. पकड़े गए आरोपी के खिलाफ वर्ष 2013 में गुरुग्राम में गिरोह बंदी का मामला दर्ज हुआ था। जिसमे वह अपने अन्य साथियों के साथ पकड़ा गया था। 2. आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर अक्टूबर 2015 में गांव कमासपुर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। जिस के संबंध में थाना मुरथल में हत्या का मामला दर्ज किया गया था। 3. आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर सितंबर 2017 में गोहाना रोहतक रोड पर फॉर्चूनर छीनने को अंजाम दिया था। 4. आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर जुलाई 2018 में थाना लाडवा के एरिया से फॉर्चूनर गाड़ी छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। 5. आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर वर्ष 2018 के फरवरी/मार्च माह में इसराना के एरिया में स्थित एक पेट्रोल पंप से हथियारों के बल पर 90000 रुपए छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें