पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश:प्रदूषण नियंत्रण व स्वच्छता से जुड़े कार्यों पर गंभीरता से काम हो : डीसी

झज्जर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला के राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे अवैध रूप से बनाए गए बिल्डिंग मेटिरियल के स्टॉक को तुरंत प्रभाव से हटाने की प्रक्रिया अमल में लाई जाए। किसी भी रूप से नियमों की अनदेखी करने वालों के चालान भी किए जाएं। यह निर्देश डीसी जितेंद्र कुमार ने दिए वे मंगलवार को कैंप कार्यालय में एनजीटी व ईपीसीए के नियमों की अनुपालना बारे जिला से संबंधित कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। डीसी ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण पर नियंत्रण तथा स्वच्छता से जुड़े कार्यों को लेकर गंभीरता से काम होना चाहिए।

इस कार्य में किसी प्रकार की बाधा डालने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए। बैठक में वायु प्रदूषण नियंत्रण, कचरा निस्तारण, बायोमेडिकल कचरा निस्तारण, प्रदूषण नियंत्रण व स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रमों की विस्तार से समीक्षा संबंधित अधिकारियों के साथ की गई। उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़ में औद्योगिक इकाइयों से निकलने वाले कचरे के उचित निपटान के लिए संबंधित इकाइयों की समय-समय पर जांच की जाए। खुले में कूड़ा जलाने की प्रवृति पर रोक लगाने के लिए गंभीरता से कार्य किया जाए। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें