पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

झज्जर:जिले के 250 गांव में बनाए जाएंगे युवा क्लब

झज्जर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवा क्लब, खेल विभाग एवं नेहरू युवा केंद्र के सांझे प्रयास से होगा युवा क्लबों का निर्माण

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग और नेहरू युवा केंद्र संगठन जिला झज्जर ने जिले के विभिन्न युवा क्लबों के प्रतिनिधियों के साथ बाग जहांआरा स्टेडियम में बैठक की। इसमें प्रत्येक गांव में एक युवा क्लब बनाने के दिशा-निर्देश जारी किए गए। नेहरू युवा केंद्र जिला युवा समन्वयक मधु चौधरी और खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ज्योति रानी ने संयुक्त रूप से बताया कि हरियाणा सरकार के आदेशानुसार प्रत्येक जिले में प्रत्येक गांव में एक एक युवा क्लब का गठन किया जाना है।

जिले में लगभग 250 गांव हैं। इस प्रकार प्रत्येक गांव में एक यूथ क्लब बनेगा, जो सरकार व समाज से जुड़ी विभिन्न योजनाओं का प्रचार प्रसार करेगा। सामाजिक गतिविधियों को सुचारू रूप से आगे बढ़ाएगा। इसी संदर्भ में जिले भर से युवा कंधों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में विभिन्न युवा क्लब के प्रतिनिधियों ने बताया कि सक्रिय युवा क्लबों को नए युवा क्लब बनाने के लिए विभागीय अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। गांवों में सरपंच के माध्यम से बैठक करके नए युवा क्लब का निर्माण किया जाएगा।

युवा क्लबों को पुनः जागृत करने के बाद बेहतर परिणाम आएंगे
जिला युवा क्लब एसोसिएशन के प्रधान रामानंद दलाल ने बताया कि युवा क्लबों को पुनः जागृत करके उन्हें मजबूत करने का सरकार का यह प्रयास सराहनीय है। उम्मीद है कि आने वाले समय में इसके बेहतर परिणाम आएंगे। स्वच्छ भारत मिशन खंड समन्वय संगीता दलाल ने कहा कि युवा क्लबों के गठन में स्वच्छ भारत मिशन भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

जिन जिन गांवों व क्षेत्रों में स्वच्छ भारत मिशन के सक्षम युवाओं की टीम सक्रिय कार्यरत है, वह युवा क्लब बनाने में भी महत्वपूर्ण योगदान देगी। ताकि भविष्य में उन युवा क्लबों के साथ मिलकर स्वच्छ भारत मिशन की विभिन्न गतिविधियों को ग्रामीण स्तर पर अंजाम दिया जा सके। जिला युवा क्लब एसोसिएशन के प्रधान रामानंद दलाल ने कहा कि जिला युवा क्लब एसोसिएशन सदैव बेहतर कार्य करने के लिए प्रयासरत रही है। हम सब मिलकर नए युद्ध कलाओं का निर्माण जल्द से जल्द करेंगे। ताकि जिले में सामाजिक सेवाओं का परचम लहराया जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें