पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाजरा के खरीद:कनीना के दो केंदों से 404 किसानों से खरीदा गया 10899 क्विंटल बाजरा

कनीनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खरीद केन्द्र पर बाजरे की खरीददारी करते अधिकारी।
  • गोशाला रोड स्थित खरीद केन्द्र से पहले दिन 95 किसानों से खरीदा गया 2649 क्विंटल बाजरा

कनीना कस्बे में मंगलवार को गौशाला रोड़ पर बनाए गए नए खरीद केंद्र पर भी सरकार द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य पर बाजरे की खरीद का कार्य शुरू कर दिया गया है। अब कनीना कस्बे में दो स्थानों पर किसानों से बाजरा खरीदने का कार्य किया जा रहा है।

मंगलवार को कनीना कस्बे के दोनों केंद्रों पर 404 किसानों से 10899 क्विंटल बाजरे की खरीद की गई है। हैफेड अधिकारी सतेन्द्र यादव ने बताया कि मंगलवार को कनीना मंडी से 309 किसानों से 8250 क्विंटल बाजरे की खरीददारी की गई है व एक ढेरी को रिजेक्ट किया गया है।

उन्होंने बताया कि अभी तक कनीना मंडी से 3483 किसानों से 102772 क्विंटल बाजरे की खरीद की जा चुकी है। इसके साथ बाजरे का उठान कार्य भी किया जा रहा है। मंगलवार को कनीना मंडी स्थित खरीद केंद्र से बाजरे के 16931 बैगों का उठान कार्य किया गया अब तक कनीना मंडी स्थित केन्द्र से 191776 बैगों का उठान कार्य किया जा चुका है वहीं 13768 बैगों का उठान कार्य बाकी है।

वहीं गोशाला रोड स्थित खरीद केन्द्र से 95 किसानों से 2649 क्विंटल बाजरे की खरीद की गई है। इस दौरान 2 ढेरियों में मापदंड के अनुसार बाजरा न पाए जाने पर उन्हें रिजेक्ट किया गया। उन्होंने बताया कि गोशाला रोड़ स्थित खरीद केन्द्र से मंगलवार को 1100 बैगों का उठान कार्य करवाया गया है व बाजरे के 4198 बैगों का उठान कार्य बाकी है।

जरे की खरीद के दौरान केन्द्र पर मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी ओमप्रकाश, हैफेड मैनेजर सतेन्द्र यादव, खरीद अधिकारी जगदीश, भरपूर सिंह मार्केट कमेटी से बिजेन्द्र, वेदपाल आदि उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें