पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरी की वारदात:कनीना कस्बे में एक रात में तीन दुकानों के टूटे ताले एक दुकान से करीब 10 रुपए हजार की नकदी चोरी

कनीना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात में चौकीदार नहीं होने से हो रहीं चोरी की वारदातें
  • स्ट्रीट लाईट खराब होने की वजह से भी चोरों के हौसले बुलंद

सर्दी बढ़ने के साथ-साथ क्षेत्र में रात के समय चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह सक्रिय हो गए है‌ं। कनीना में एक ही रात में तीन दुकानों के ताले टूटने व एक दुकान से करीब 10 हजार रुपए की नकदी चोरी होने के मामले प्रकाश में आए हैं। तीनों दुकानदारों ने चोरों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है।

बता दें कि शनिवार रात को चोरों ने बस स्टैंड टी प्वाइंट से मंडी जाने वाली सड़क मार्ग पर दो दुकानों व गाहड़ा रोड़ स्थित एक दुकान का ताला तोड़ा गया है। इस दौरान चाेरों ने एक दुकान से गल्ले में रखे 10 हजार रुपए की नकदी पर भी हाथ साफ किया। अन्य दोनों दुकानों में किसी भी प्रकार के सामान चोरी न होने की बात कही जा रही है।

बस स्टैंड टी प्वाइंट से मंडी जाने वाले रास्ते पर स्थित गोयल इलेक्ट्रॉनिक्स के संचालक रोशन लाल गोयल ने बताया कि रात 11:30 बजे पुलिस चौकी से फोन गया की दुकान का शटर टूटा है। सूचना के बाद वे मौके पर पहुंचे तो देखा दुकान का शटर टूटा है। लेकिन चोर दुकान से कोई भी सामान नहीं ले जा पाए हैं। जिससे उनका काफी बड़ा नुकसान होने से बच गया। वहीं दुकानदार नवीन कुमार की दुकान से चोरों ने गल्ले में रखे 10 हजार रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर दिया।

दुकानदार नवीन कुमार ने बताया कि वह शाम को दुकान बंदकर चला गया था। सुबह आकर देखा तो दुकान के दोनों ताले टूटे थे व दुकान का सारा सामान बिखरा पड़ा था। चोर गल्ले में रखे 10 हजार रुपए की नकदी ले गए। गाहड़ा रोड़ स्थित मोटर बाइंडिंग की दुकान के संचालक मुंडिया खेड़ा निवासी सुभाष चन्द ने पुलिस में शिकायत दी कि शनिवार रात चोरों ने दुकान का ताला तोड़ डाला।

दुकान से सामान चोरी करने का प्रयास किया है, लेकिन वे किसी कारणवश कामयाब नहीं हो पाए हैं। पुलिस ने तीनों दुकानदारों की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। हवलदार सुनील कुमार ने बताया कि शिकायत पर चोरों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

स्ट्रीट लाईट खराब होने से बढ़ रही चोरी की घटनाएं

रात में सर्दी ज्यादा होने से लोग घर में जल्दी जाकर सो जाते हैं, इसी का फायदा उठाकर चोर चोरी की वारदातें कर रहे हैं। बता दें कि चौकी इंचार्ज गोविंद सिंह ने 13 दिसंबर को दुकानदारों की बैठक लेकर रात के समय चौकीदार रखने के निर्देश दिए थे, लेकिन दुकानदारों के द्वारा अभी तक इस संबंध में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए है। जिसके चलते रात के समय चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए चोरों के हौंसले बुलंद है। जिसका परिणाम एक रात में ही तीन दुकानों के ताले टूटने से लगाया जा सकता है। कस्बे में स्ट्रीट लाईट खराब होने से चोरों के हौंसले बुलंद है। दुकानदारों ने नपा प्रधान से मांग कर तुरंत स्ट्रीट लाईटों को ठीक करवाने की मांग की ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser