पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किसानोें की परेशानी:नहर विभाग ने बाघोत, पोता व स्याणा की नहर में पानी नहीं छोड़ा तो किसान करेंगे रोड जाम

कनीना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नहरी पानी का सही बंटवारा न होने से किसानों के सामने बनी हुई है विकट समस्या

कनीना खंड के गांव बाघोत, पोता, नोताना व स्याना की तरफ जाने वाली नहर में पानी न आने की वजह से किसानों में भारी रोष व्याप्त है। समाजसेवी महावीर पहलवान ने बताया कि नहरी पानी को लेकर उनके क्षेत्र के साथ भेद-भाव किया जा रहा है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सतनाली फीडर पर पड़ने वाले गांव बाघोत, पोता, नोताना व स्याना के किसान नहर विभाग के भेदभाव का शिकार होकर परेशानियों का सामना करते हुए नहीं पानी से वंचित रह जाते है। जबकी बड़ी नहर में लगभग एक सप्ताह से पानी चल रहा है। उन्होंने बताया कि सभी माइनरों में पानी की सप्लाई शुरू है, लेकिन सतनाली फीडर पर लास्ट के 3 दिन पहले ही पानी की सप्लाई आती है। उन्होंने बताया कि इस समय क्षेत्र में सरसों की बिजाई की जा रही है। किसानों काे सबसे अधिक पानी की आवश्यकता इस समय है।

लेकिन अभी उनकी जरूरत के अनुसार उन्हें पानी नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने नहर विभाग के अधिकारियों से मांग करते हुए नहरी पानी का बिना किसी भेदभाव के बटवारा करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जल्द ही किसानों की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो क्षेत्र के किसानों को मजबूरी वश रोड़ जाम करना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें