पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:कनीना में लघु सचिवालय व न्यायिक परिसर भवन के निर्माण को लेकर ड्रोन से मैपिंग का काम शुरू

कनीना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कनीना में गाडिया लोहारों को जगह खाली करने के निर्देश देते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
कनीना में गाडिया लोहारों को जगह खाली करने के निर्देश देते अधिकारी।
  • दुकानों को हद में करे तो टूटने से बच सकती हैं 100 दुकानें - दुकानों को लेकर दुकानदार आज करेंगे बैठक

कनीना में बनने वाले लघु सचिवालय व न्यायिक परिसर भवन को लेकर प्रशासन के द्वारा की जा रही तैयारियों से साफ जाहिर है कि अब जल्द इनके निर्माण का कार्य शुरू होने जा रहा है। जिसकों लेकर शनिवार को एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने फेज वन में बनने वाले अधिकारियों के भवन के लिए ड्रोन की मद्द से मैपिंग कराने का कार्य शुरू करवा दिया है।

वहीं पंचायत समिति की जमीन पर काफी समय से रह रहे गाड़ी लोहारों को एक सप्ताह में जगह को खाली करने के निर्देश दिए गए है। जिससे साफ जाहिर है कि प्रशासन जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करवाने वाला है। जिसको लेकर एक तरफ लोगों में खुशी की लहर नजर आ रही है वहीं दूसरी तरफ दुकानदारों के चेहरों में मायूसी छाई हुई है।

शनिवार को जमीन मैपिंग का शुरू किया गया। इस दौरान पंचायत समिति की जमीन पर रह रहे गाड़ी लोहारों को एक सप्ताह में जगह खाली करने के निर्देश दिए गए हैं। पटवारी अनूप ने बताया कि दुकानदारों को आबंटन के समय जो जगह दी गई थी दुकानदारों ने उससे अधिक जगह पर दुकानों का निर्माण करवा रखा है। जिससे पंचायत समिति की जमीन दबी है। अगर दुकानदार सही जगह तक दुकानों को निर्माण कर ले तो 100 दुकाने टूटने से बच सकती हैं। वही इनके हटने से पंचायत समिति की 3 से 4 कनाल जगह और निकल सकती है।

इसके अलावा 50 दुकाने टूटनी है उसमें अधिकतर खोखे है जिनके स्थानों पर दुकाने नहीं बनी है। एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने बीडीपीओ देशबंधु को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द खोखे हटाने की कार्रवाई शुरू की जाए। इस दौरान नायब तहसीलदार सतपाल सिंह, बीडीपीओ देशबंधु, अनूप पटवारी, पुरुषोत्तम पटवारी मौजूद रहे।

मंगलवार को एसडीएम को बताएंगे निर्णय

दुकानदार रूप शर्मा, रवि यादव, विक्की पंसारी,श्रीचंद, सतीश गुप्ता, सतीश शर्मा आदि ने बताया कि रविवार को दुकानदार बैठक करेंगे। जिसमें लिए गए निर्णय को मंगलवार को एसडीएम विश्राम कुमार मीणा से मिल अवगत कराएंगे। दुकानदारों ने कहा कि अगर किसी तरीके से दुकाने बच सकती है तो वे सभी पूरा प्रयास करेंगे। इसके लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, एडीओ ओमप्रकाश यादव, पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, हल्का विधायक सीताराम यादव, नांगल चोधरी विधायक अभय सिंह यादव, पालिका प्रधान सतीश जैलदार व प्रशासनिक अधिकारियों का आभार जताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें