पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश:ड्रोन से बनाए गए नक्शे में आपत्तियों का शीघ्र समाधान करें : एसडीएम

कनीनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धनौंदा में ड्रोन द्वारा बनाए गए नक्सा दिखाते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
धनौंदा में ड्रोन द्वारा बनाए गए नक्सा दिखाते अधिकारी।

गांव धनोदा में ड्रोन द्वारा बनाए गए नक्शे को लेकर ग्रामीणों ने आपत्ति जताते हुए शिकायत एसडीएम दिनेश कुमार से की। जिस पर एसडीएम दिनेश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि तुरंत आपत्तियों को जोड़कर समस्या का समाधान करें। बता दें कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के सभी गांव को ड्रोन के नक्शे से मालिकाना हक देने के लिए ड्रोन द्वारा नक्शे तैयार किए जा रहे हैं।

लेकिन ग्रामीणों द्वारा आपत्ति जताते हुए कार्रवाई को असफल बताया है। इसी तरह का एक मामला कनीना उपमंडल के गांव धनोदा का है जिसमें ड्रोन द्वारा बनाए गए नक्शे को लेकर ग्रामीणों ने आपत्ति जताई है। वही गांव के सैकड़ों लोगों ने उपमंडल अधिकारी एसडीएम दिनेश कुमार कनीना को एक लिखित शिकायत देकर भी उक्त नक्शे को लेकर आपत्ति जताते हुए उसमें दुरुस्ती कराने की बात कही थी।

जिस पर एसडीएम दिनेश कुमार ने ग्राम सचिव अनिल कुमार को निर्देश देते हुए बताया कि आप गांव में जाकर उक्त नक्शे को लेकर लोगों से विचार-विमर्श करो और जिसके भी प्लाट मकान व दुकान गलत दर्शाई गई है उन सबके दुरुस्ती के फार्म भी भरवा कर अगली कार्रवाई करें।

जिसको लेकर ग्राम सचिव द्वारा बुधवार गांव धनोदा में समूचे गांव की ग्राम सभा का आयोजन कर ड्रोन द्वारा बनाए गए नक्शे को लोगो के सामने रखकर आपत्ति ली। वही इस बारे में एसडीएम दिनेश कुमार से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की कई बार ड्रोन के नक्शे को लेकर लिखित व मौखिक में शिकायत आई है।

जिसको लेकर हमने इस शिकायत पर ग्राम सचिव अनिल को आज निदेश देते हुए गांव धनोदा में जाकर समूचे ग्राम की पंचायत कर नक्शे में हुई गलती की आपत्ति ली जाए।

खबरें और भी हैं...