पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग की:खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री के जरिए आढ़तियों की आढ़त बढ़ाने की उठाई मांग

कनीना2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बहुजन समाज पार्टी के नेता ठाकुर अतरलाल ने केन्द्र व राज्य सरकार से हरियाणा के आढ़तियों की आढ़त बढ़ाने की मांग की है। अतरलाल ने केन्द्रीय तथा हरियाणा के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रियों के जरिए उक्त मांग उठाई। उन्होंने दोनों मंत्रियों को लिखे दो अलग-अलग पत्रों में कहा कि हरियाणा सरकार ने पिछली गेहूँ की सरकारी खरीद शुरू होने से पहले आढ़तियों को ढ़ाई प्रतिशत आढ़त देने का वादा किया था।

परन्तु अब सरकार ने ढ़ाई प्रतिशत आढ़त देने से स्पष्ट इंकार कर दिया है। उन्होंने सरकार के इस फैसले को अनुचित तथा आढ़ती विरोधी बताते हुए कहा कि सरकार की कथनी तथा करनी में भारी अंतर है। सरकार बात तो सबका साथ, सबका विकास की करती है परन्तु जब किसी समाज को कुछ सुविधा देने की बात आती है तो मुकर जाती है।

उन्होंने कहा कि मंडियों में आढ़ती 8-8, 10-10 घंटे खड़े रहकर सरकारी खरीद को सुचारू संचालित करने में भारी मदद करते हैं और इस दौरान 10-20 ग्राम धूल मिट्टी भी उनको खानी पड़ती है। उन्होंने आढ़ती भाईयों के योगदान को देखते हुए सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार कर आढ़त ढ़ाई प्रतिशत करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सर्व जन सर्व समाज की पार्टी है। यदि सरकार ने आढ़तियों की आढ़त नहीं बढ़ाई तो बहुजन समाज पार्टी आंदोलन करेगी।

खबरें और भी हैं...