पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उच्च अधिकारियों को पत्र:ओलावृष्टि से एक वर्ष पूर्व हुए नुकसान का मुआवजा दिलवाने की मांग, एसडीएम ने उच्च अधिकारियों के पास भेजी रिपोर्ट

कनीना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के कुछ गांवों में एक वर्ष पूर्व ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का मुआवजा दिए जाने को लेकर उपमंडल अधिकारी दिनेश कुमार ने उच्च अधिकारियों को पत्र लिख अवगत करवाया है।

बता दे कि वर्ष 2020 में कनीना खंड के विभिन्न गांवों में ओलावृष्टि से किसानों की रवि की फसल खराब हो गई थी। जिसकी कनीना तहसीलदार के माध्यम से गिरदावरी भी करवाई गई थी। जिसमें खंड के गांव ढाना, मानपुरा, पाथेड़ा सहित अन्य गांवों में रवि की फसल में भारी नुकसान हुआ था जिसको लेकर कनीना तहसीलदार द्वारा उपरोक्त रिपोर्ट सरकार के संज्ञान में भेज दी थी लेकिन सरकार द्वारा इस पर कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है।

मुआवजा दिलवाने को लेकर किसान बार-बार एसडीएम कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे। जिसपर संज्ञान लेते हुए एसडीएम दिनेश कुमार ने तहसीलदार द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट को फिर से उच्च अधिकारियों के समक्ष भेजा है, ताकि किसानों को ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा मिल सके।

नया बोर कराने को लेकर डीसी के नाम एसडीएम को ज्ञापन

महेंद्रगढ़| गांव गागडवास के ग्रामीणों ने नगर के लघु सचिवालय में मंगलवार को गांव में नया बोर करवाने के लिए डीसी के नाम लिखा एक ज्ञापन एसडीएम दिनेश को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीण महावीर नंबरदार, ताराचंद, संजय, हरफुल, मेदराम, दलीप, राजकुमार, दुलीचंद, सुनील, बालकिशन, सतीश, टेकचंद, विष्णु, राकेश सहित अन्य लोगों ने सौंपे ज्ञापन में बताया कि गांव गागड़वास में कुंए का पानी पीने योग्य नहीं है।

ग्रामीणों ने डीसी से मांग की है कि गांव में किसी दूसरी जगह पर नया बोर करवाया जाए, जिससे शुद्व व स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सकें। उन्होंने बताया कि इस समस्या को लेकर पहले भी ग्रामीण कई बार बीडीपीओ व जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से मिल चुके हैं, परंतु आज तक समस्या का स्थाई समाधान नहीं हुआ है। इसलिए गांव में शीध्र नया बोर करवाने को लेकर कारगर कदम उठाए जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें