पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनिश्चितकालीन धरना:दुकानदारों का दुकानों को टूटने से बचाने के लिए अनिश्चितकालीन धरना जारी

कनीना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधान ने जल्द ही आमरण अनशन शुरू करने की दी चेतावनी

कनीना कस्बे में उपमंडल कार्यालय के सामने अपनी दुकानों को टूटने से बचाने के लिए दुकानदारों की तरफ से दिया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना सोमवार को 15वें दिन भी जारी रहा। सोमवार से दुकानदारों ने क्रमिक अनशन की शुरूवात भी कर दी है।

सोमवार को पांच दुकानदार रवि यादव, सुरेन्द्र बंसल, रूप शर्मा, सुरेश गोयल व यशपाल जांगड़ा दुकानों को टूटने से बचाने के लिए क्रमिक अनशन पर बैठे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक सरकार व प्रशासन की तरफ से उनकी मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया जाएगा, तब तक दुकानदार अपनी मांगों को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे रहेंगे।

वहीं व्यापार मंडल बस स्टैंड के प्रधान महेश बोहरा ने उपस्थित दुकानदारों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार दुकानदारों की समस्या का समाधान करने की बजाए चुप्पी साधे बैठी है, लेकिन सभी दुकानदार भी अपनी मांग काे लेकर पीछे हटने वालों में से नहीं है।

उन्होंने कहा कि अभी तो दुकानदारों की तरफ से क्रमिक अनशन शुरू किया गया है। लेकिन जल्द ही सरकार ने दुकानदारों की मांगों को नहीं माना या उनके साथ अनदेखी की तो सभी दुकानदार अन्न व जल का त्याग कर आमरण अनशन शुरू कर देंगे।

बता दें कि कस्बे में लघु सचिवालय व न्यायिक परिसर भवन बनाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 3 मार्च 2019 को चंडीगढ़ से ऑनलाइन शिलान्यास किया था। उस समय कस्बे में लघु-सचिवालय व न्यायिक परिसर भवन कनीना में बनाने के लिए 54 करनाल व 6 मरला जगह निर्धारित भी कर ली गई थी। निर्धारित जमीन में नपा की 154 दुकानें भी बनी हुई थी। जिन्हें हटवाने के लिए सभी 154 दुकानदारों को पंचायत समिति के द्वारा नोटिस भी जारी किए गए थे। जिसके बाद से 104 दुकानदारों ने हाई कोर्ट में शरण लेकर मामले को बीच में ही रुकवा दिया था। जिसका मुकदमा हाई कोर्ट में विचाराधीन है।

वहीं प्रशासन की तरफ से अब दोबारा से कस्बे में लघु-सचिवालय व न्यायिक परिसर भवन के निर्माण कार्य को शुरू करवाने के लिए अपनी प्रक्रिया शुरू की गई थी। दुकानों को टूटने से बचाने के लिए दुकानदारों ने नेताओं के चक्कर लगाने के बाद 15 दिन पहले उपमंडल कार्यालय के बाहर अनिश्चित कालिन धरना शुरू कर दिया था। सोमवार से पांच दुकानदार क्रमिक अनशन पर भी बैठ गए है।

प्रधान ने जल्द समाधान न होने पर आमरण अनशन शुरू करने की भी चेतावनी दी है। इस दौरान व्यापार मंडल बस स्टैंड प्रधान महेश बोहरा, उपप्रधान राजू बाेहरा, डॉ. अजीत शर्मा, सोनू पंसारी, अमर सिंह, ओम प्रकाश गुप्ता, सतीश गुप्ता, रवि कुमार, रूप शर्मा, बजरंग अग्रवाल, प्रभात, सुरेश गोयल, नरेश गुप्ता, विक्की पंसारी, रामअवतार, विजय गुप्ता, संदीप जाजू, सतीश गुप्ता, विजय कुमार, दलीप सरपंच, गौरी शंकर, सुरेंद्र बंसल, नवीन अग्रवाल, अशोक कुमार, नारायण सिंह, प्रभु दयाल, विजय, प्रभात, बिल्लू, दीनदयाल, पवन आर्य, भारत कुमार, अजीत कुमार, मनीष अग्रवाल, अजीत, विनोद कुमार, भरपूर सिंह, पृथ्वी बोहरा, गोविंद यादव, मुकेश सहित अनेक दुकानदार उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें