पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:दुकानदारों व कामगारों के लिए मुसीबत साबित हो रही सरकार व प्रशासन की चुप्पी, घर खर्च चलाने के लिए लेना पड़ रहा कर्ज

कनीना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत समिति की जमीन पर बनी 154 दुकानों को टूटने से बचाने के लिए दुकानदारों की तरफ से उपमंडल कार्यालय के सामने दिया जा रहा धरना 11वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान व्यापार मंडल बस स्टैंड के प्रधान महेश बोहरा ने कहा कि जब तक सरकार व प्रशासन दुकानों को न तोड़ने के संबंध में लिखित में नहीं देता है तब-तक धरना जारी रहेगा।

दुकानों को टूटने से बचाने के लिए दुकानदार 11 दिनों से दुकानें बंद कर धरने पर बैठे हैं। जिससे दुकानों पर काम करने वाले, चाय वाले व पंचर बनाने वालों के सामने समस्या खड़ी हो गई है। मजदूरों की नौकरी जाने से उनके पास कोई अन्य कार्य न होने से उन्हें कर्ज लेकर परिवार का पालन पोषण करना पड़ रहा है। मजदूरों ने कहा कि ऐसा ही चलता रहा तो उन्हें भी परिवार के साथ धरने पर बैठना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेवारी सरकार व प्रशासन की होगी।

दुकानदार और मजदूरों ने बयां किया दर्द

1. कोटिया के दुकानदार विक्रम ने बताया कि परिवार में 11 सदस्य हैं। जिनके जीवन यापन का खर्चा दुकान से ही चल रहा है। ऐसे में दुकान के टूटने के डर सता रहा है। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग कर दुकानों को टूटने से बचाने की मांग की है, ताकि दुकानदारों व मजदूरों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

2. कलकत्ता के भोलाराम ने बताया वह एक वर्ष से कनीना में रह रहा है व चाय की दुकान पर कार्य करता है। उसके परिवार के चार सदस्य कनीना में रह रहे हैं। सभी का खर्चा वही उठा रहा है। भोलाराम ने बताया कि 10 दिनों से दुकानें बंद हैं। जिससे मेरा भी काम खत्म हो गया है।

3. अमित ने बताया टायर पंचर की दुकान है। परिवार में 10 सदस्य हैं। जिनके पालन पोषण की जिम्मेदारी उसके कंधों पर है। 10 दिनों से दुकानें बंद हैं। जिससे उनके सामने विकट समस्या आ गई है। अमित ने प्रशासन व सरकार से दुकानदारों की मांगों को मानकर समस्या का समाधान करने की अपील की।

4. धनौंदा के विजय ने बताया कि वह 8 वर्षों से पंसारी की दुकान पर कार्य कर रहा है। दुकानें बंद होने की वजह से बेरोजगार हो गया है। घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। विजय ने सरकार से मांग कर जल्द दुकानदारों की समस्या का समाधान करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें