पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:कोताही के लिए विद्यालय मुखिया होगा जिम्मेवार : बीईओ

कनीना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीईओ ने विद्यालय संचालकों की ली बैठक, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर विज्ञान प्रदर्शनी के आयोजन की दी जानकारी

खंड के सभी गैर सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक शुक्रवार को बीईओ कार्यालय में हुई। जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी सत्यवान ने सभी प्राचार्यों को हरियाणा सरकार द्वारा कोविड-19 में जारी एसओपी का पूरी तरह से पालन करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के नियमों में किसी भी प्रकार की कोताही के लिए विद्यालय मुखिया जिम्मेवार होगा। एस ओपी का पालन न करने वाले विद्यालयों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। एसओपी की पालना के लिए क्लस्टर के मुखिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है जो स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रिपोर्ट बीई को देंगे।

इस दौरान प्रधान बाबूलाल यादव ने बताया कि हरियाणा बोर्ड से मान्यता प्राप्त सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर विज्ञान प्रदर्शनी 2020 -21 का आयोजन किया जा रहा है। इस विज्ञान प्रदर्शनी में मॉडल बनाकर उसका वीडियो टेलीग्राम एपल से भेजें।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के द्वारा भेजे जाने वाला वीडियो 2 से 5 मिनट का होगा तथा जिसका अधिकतम साइज 15 एमबी तक होना चाहिए। वीडियो में मॉडल की भूमिका, इस्तेमाल की गई सामग्री, वैज्ञानिक सिद्धांत, समाज के लिए उपयोगिता का वर्णन करना अनिवार्य है।

एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ककराला के चेयरमैन जगदेव यादव ने विश्वास दिलाया कि सभी विद्यालय हरियाणा सरकार द्वारा जारी एस का पालन करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser