पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खरीद-बिक्री:कोसली अनाजमंडी में अभी तक खरीदा 6.18 लाख क्विंटल बाजरा

कोसली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोसली उपमंडल क्षेत्र में तीनों खरीद केंद्रों कोसली अनाज, सब्जी मंडी और जाटूसाना खरीद केंद्रों पर बाजरे की खरीद जारी है। हैफेड और वेयरहाउस कार्पोरेशन खरीद एजेंसियों द्वारा अब तक कुल 6 लाख,18 हजार, 204 क्विंटल बाजरा खरीदा जा चुका है।

एसडीएम कुशल कटारिया ने बताया कि सरकार के दिशा- निर्देशानुसार खरीद केंद्रों पर बाजरा खरीद प्रक्रिया के चलते प्रशासन द्वारा गठित टीम द्वारा मौके पर ही भौतिक सत्यापन करने उपरांत बाजरा खरीद की जा रही है। इसके तहत 27 नवंबर तक बाजरा खरीदा जाएगा।

उन्होंने बताया कि कोसली अनाज मंडी खरीद केंद्र में अब तक 2 लाख 90 हजार 415 क्विंटल, जाटूसाना खरीद केंद्र पर 53 हजार, 91 क्विंटल और सब्जी मंडी कोसली में चल रहे डहीना खरीद केंद्र पर 70 हजार 744 क्विंटल बाजरे की आवक हुई है।

किसानों की सुविधा को देखते हुए सरकार द्वारा बाजरा खरीद अब 27 नवंबर तक चलेगी और इस प्रक्रिया में किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी खरीद केंद्रों पर मास्क लगाकर ही कार्य करना अनिवार्य किया गया है। तीनों खरीद केंद्रों पर आने वाले किसानों के हाथ सेनेसेटाइज करवाने उपरांत ही खरीद केंद्रों में प्रवेश दिया जा रहा है।

सभी कर्मचारी, आढ़ती मास्क लगाकर ही खरीद प्रक्रिया को पूर्ण करने में लगे हैं। उन्होंने खरीद प्रक्रिया से जुडे अधिकारियों को निर्देश दिए कि तीनों खरीद केंद्रों पर बाजरा बिक्री के लिए आने वाले किसानों को किसी प्रकार की परेशानी ना होने पाए, इसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएं। वेरिफिकेशन के आने वाले किसानों को कोई परेशानी न आए इसलिए पटवारीयों की एक ही जगह व्यवस्था की जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें