पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शेड्यूल जारी:सोमवार से कोसली मंडी में बाजरा खरीद के लिए बढ़ेगा किसानों का रोस्टर

कोसली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि किसानों की सुविधाओं को देखते हुए पहले डहीना व जाटूसाना में अस्थाई खरीद केंद्र बनाए गए तथा अब सोमवार से कोसली मंडी में किसानों का रोस्टर और बढ़ाकर करीब 375 किसानों का कर दिया जाएगा।यादव गुरुवार को कोसली स्टेशन स्थित नई अनाज मंडी में बाजरा खरीद कार्य का निरीक्षण करने उपरांत मार्केट कमेटी कार्यालय में किसानों और व्यापारियों की समस्याएं सुन रहे थे। इससे पूर्व बाजरा खरीद को लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि इस बार सरकार द्वारा बाजरे का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल 2150 रुपए निर्धारित किया गया है। जाटूसाना और डहीना में किसानों की सुविधा को देखते हुए उन्होंने सरकार से दो अस्थाई बिक्री केंद्र मंजूर कराए हैं, जिन पर जल्द खरीद की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सोमवार से जाटूसाना बिक्री केंद्र पर 75 किसानों का रोस्टर जारी होगा, जबकि कोसली अनाज मंडी में किसानों का रोस्टर बढाकर सोमवार से 375 किया जाएगा।

विधायक यादव ने कहा कि कोसली क्षेत्र के 25 हजार के लगभग किसानों ने बाजरा बिक्री के लिए पंजीकरण कराया हुआ है, जबकि बाजरा बिक्री के लिए पहले मुख्यालय द्वारा प्रतिदिन रोस्टर के अनुरूप लगभग 80 किसानों को कोसली मंडी बुलाया जा रहा था। विधायक ने मार्केट कमेटी सचिव से खरीद को लेकर विस्तार से जानकारी जुटाई। कमेटी सचिव ने बताया कि अब तक कोसली मंडी में 41 हजार 702 क्विंटल बाजरा की खरीद हो चुकी है। इस दौरान कोसली अनाज मंडी के प्रधान दिनेश गोयल ने विधायक को मंडी से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया।

जिस पर विधायक ने जल्द समाधान का आश्वासन दिया। इस मौके पर भाजपा नाहड़ मंडल अध्यक्ष सरदार सिंह बहाला, रामअवतार कतोपुरी, सत्यनारायण, प्रदीप कुमार, संजय कुमार, रामेश्वर, बाबूलाल, मा. सुरेश कुमार, सचिव बसंत कुमार, प्रदीप गुप्ता, अजयपाल यादव, प्रमोद, कपिल यादव, अजय सिंगला, प्रदीप कुमार, प्रमोद गर्ग, अमित गर्ग, कृष्ण मित्तल सहित खरीद एजेंसी से जुड़े अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें