नामकरण:अब शहीद जगदेव सिंह के नाम से जाना जाएगा कोसली का मॉडल संस्कृति स्कूल

कोसली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोसली विधायक लक्ष्मण ने किया नामकरण, 1948 में हुए थे शहीद

स्थानीय विधायक लक्ष्मण यादव ने कोसली गांव स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय का नामकरण शहीद जगदेव सिंह मॉडल संस्कृति स्कूल के नाम पर करते हुए लोकार्पण किया। कार्यक्रम में पहुंचने पर कोसली विधायक ने सर्वप्रथम शहीद जगदेव सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

मुख्य अतिथि कोसली विधायक ने शहीद जगदेव सिंह को नमन करते हुए युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि 27 अगस्त 1919 को जगदेव सिंह का जन्म कोसली गांव में हुआ था और वह 18 वर्ष की आयु में 8 फील्ड रेजीमेंट में भर्ती हो गए थे।

शहीद जगदेव सिंह ने द्वितीय विश्व युद्ध से लेकर 1948 में हैदराबाद रियासत को भारत में मिलाने के लिए पुलिस कार्रवाई में भाग लिया। इसी वर्ष में वे भारत माता की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे। कार्यक्रम अध्यक्ष वरिष्ठ भाजपा नेता वीर कुमार यादव ने कहा कि देश की आजादी में यहां के वीरों का अहम योगदान रहा है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता। इस दौरान गुगोढ़ स्कूल की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। विधायक ने पैरा ओलंपिक की तैयारी कर रही नेशनल खिलाड़ी कविता को 11 हजार रुपए प्रदान किए।

इस मौके पर महंत शिवपुरी महाराज, बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रमेश यादव, शिक्षाविद प्रताप मलिक, डॉ. नरेंद्र यादव, निवर्तमान जिला पार्षद अमित यादव, सीएम विंडो एमिनेंट पर्सन रमेश शर्मा कोसलिया, डाॅ. लाज कौशल, सज्जन सिंह, कैप्टन रामसिंह, युद्धवीर, नायब सूबेदार सुनील कुमार, सरपंच बलवान, प्रिंसिपल सुनीता यादव, डॉ. महावीर सिंह, सतबीर इंदौरा व अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...