पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन ड्राइव:कोसली नागरिक अस्पताल व नाहड़ सीएचसी में 591 लोगों को लगाई वैक्सीन

कोसली18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोसली अस्पताल में वैक्सीन लगाते नागरिक। - Dainik Bhaskar
कोसली अस्पताल में वैक्सीन लगाते नागरिक।
  • उपमंडल के गांव कोहारड और भंड़गी मे भी कोरोना टेस्ट के लिए लगाए गए कैंप

कोसली उपमंडल में कोरोना रोधी वैक्सीन के प्रति आम नागरिकों में उत्साह है और बुधवार को नाहड़ सीएचसी के साथ नागरिक अस्पताल में वैक्सीन लगाई गई। वहीं कोहाराड़ व भंड़गी में कोरोना जांच के लिए भी कैंप का आयोजन किया गया जिसमें 51 लोगों के सैंपल लिए गए।

एसएमओ डॉ. चितरंजन ने बताया कि बुधवार नागरिक अस्पताल में स्टाफ कर्मियों डा जयपाल, मोनू, कांता, पवित्रा, पंकज कुमार, अनूप, रवि, सरला की टीम द्वारा 301 लोगों को कोरोना रोधी टीके की पहली और दूसरी डोज लगाई गई। जिनमें 18 से 45 आयु वर्ग के 89 तथा 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 212 लोगों का टीकाकरण किया।

सीएचसी नाहड़ के एसएमओ डॉ. सुरेंद्र यादव ने बताया कि बुधवार को सीएचसी नाहड़ में डॉ.मोनिका, अनिता, अनिल कुमार, प्रवीन, राजेश,नैतिक, मुकेश बिजेंद्र की टीम ने ने 18 से 45 आयु वर्ग के 137 लोगों के टीके की पहली डोज तथा 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 154 लोगों को कोरोना रोधी टीके की पहली और दूसरी डोज दी गई।

इसके अलावा गांव कोहारड और भंड़गी मे विभाग कि टीम ने कैंप लगाकर 51 नागरिकों की कोरोना की जांच की। उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे लक्षण प्रतीत होने पर कोरोना टेस्ट अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीककारण बेहद जरूरी है।

केएलपी कॉलेज : कोरोना रोकथाम के लिए शिविर में 69 लोगों को लगे टीके

शहर के दिल्ली रोड स्थित किशन लाल पब्लिक कॉलेज में सिविल हॉस्पिटल के द्वारा कोरोना से बचाव व रोकथाम के लिए विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। अस्पताल की टीम में डॉ. अनुज, डॉ. विकास, बीना व गोल्डी ने प्रमुख रूप से सहयोग देकर 69 लोगों को टीका लगाया। कॉलेज पुस्तकालय में आयोजित इस शिविर में इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मीरपुर के रजिस्ट्रार डॉ. प्रमोद कुमार बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे।

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में कोरोना से रोकथाम के लिए महाविद्यालय प्रशासन की ओर से शिविर का आयोजन एक सराहनीय कार्य है। समय रहते वैक्सीनेशन करवाकर ही कोरोना पर संपूर्ण विजय पाई जा सकती है। विशिष्ट अतिथि उप-कुलसचिव (परीक्षा) डॉ. नवीन पिपलानी ने भविष्य में भी इसी प्रकार के शिविरों का आयोजन करने के लिए प्रेरित किया।

कॉलेज प्राचार्य डॉ. अभय सिंह ने सभी का आभार जताया। जिले के प्रतिरक्षण-अधिकारी डॉ. अशोक कुमार के प्रयासों की सराहना की। शिविर के आयोजन में कॉलेज स्टाफ से डॉ. कमलेश सैनी, डॉ. बिंदु अरोड़ा, डॉ. सुनील यादव, डॉ. मंजू गर्ग, डॉ. मंदीप शर्मा, डॉ. अमित कुमार शर्मा तथा अमित गुप्ता के साथ स्टाफ का सहयोग रहा।

खबरें और भी हैं...