पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:महम में बिजली खंभों से हटेंगे केबल टीवी के तार, संचालकों को दिए नोटिस

महम13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली के खंभों पर फैला केबल टीवी के तारों का मकड़जाल

नियमों को दरकिनार कर बिजली के खंभों पर लगे केबल टीवी के तार संचालकों को दो तीन दिन में उतारने होंगे। ऐसा नहीं करने पर बिजली निगम के कर्मचारी तारों को जब्त करने के साथ केबल टीवी संचालक पर मुकदमा दर्ज कराएंगे। इस संबंध में एसडीओ सुरेश हुड्डा ने केबल टीवी संचालकों को नोटिस जारी कर दिया है।

एसडीओ का कहना है कि महम शहर व गांवों में केबल टीवी संचालकों ने बगैर परमिशन के बिजली पोल पर अपने केबल के तार बांधकर मकड़जाल फैला रखा है। किसी प्रकार का फाल्ट आने के बाद कर्मचारी बिजली पोल पर नहीं चढ़ पाते। तारों में उलझकर गिरने का डर भी बना रहता है।

एसडीओ का कहना है कि कोई भी व्यक्ति अपने निजी स्वार्थ के लिए बिजली विभाग के पोल का इस्तेमाल नहीं कर सकता। यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसे परमिशन लेने के बाद निश्चित फीस भरनी पड़ती है। उन्होंने बताया कि केबल संचालकों ने न तो किसी तरह की परमिशन ले रखी है और न ही इन्होंने विभाग में कोई फीस जमा की है। ऐसे में सब कुछ अवैध तरीके से हो रहा है। एसडीओ ने बताया कि केबल की तारों में 24 घंटे करंट रहता है। कई जगहों पर इनकी चपेट में आने से हादसे हो चुके हैं। इसकाे देखते हुए बिजली के खंभाें पर लगे केबल टीवी के ताराें हटाने का फैसला लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें