पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गेहूं की सभी ढेरियां रिजेक्ट:600 क्विंटल से अधिक गेहूं नमी बता कर दिया रिजेक्ट

महम16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महम मंडी में गेहूं खरीद का जायजा लेती एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत। - Dainik Bhaskar
महम मंडी में गेहूं खरीद का जायजा लेती एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत।

मंडी में सोमवार को आई गेहूं की सभी ढेरियां रिजेक्ट कर दी गई। खरीद एजेंसी हैफेड के अधिकारियों ने किसी में नमी तो किसी में खरपतवार व मिट्टी बताते हुए उन्हें लेने से मना कर दिया। उनका कहना है कि गेहूं साफ सुथरा है, बावजूद इसके नहीं लिया जा रहा।

खरीद एजेंसी हैफेड के परचेज अधिकारी देवेंद्र खत्री ने बताया कि कई ढेरियों में 16% तक नमी है तो कई में सफाई की जरूरत है। आढ़ती पंखा व झरना लगाकर गेहूं की सफाई करके उसे बिक्री लायक करेंगे तो तुरंत खरीद कर ली जाएगी। मंडी में 600 क्विंटल के लगभग गेहूं आया हुआ है लेकिन खरीद 0% रही।

खरकड़ा, महम निंदाना व भैणी चंद्रपाल गांव के किसानों का कहना है कि वे सोमवार को अपनी फसलों का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए काफी समय तक पोर्टल पर जूझते रहे लेकिन उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ।

एसडीएम ने लिया जायजा, 6.5 लाख के चेक बांटे

एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत ने सोमवार को अनाज मंडी में गेहूं खरीद का जायजा लिया। इस दौरान किसानों ने खरीद में आ रही दिक्कतों व पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन न होने बारे बताया। एसडीएम ने कहा कि किसान रजिस्ट्रेशन से संबंधित शिकायत उनके व मार्केट कमेटी सचिव के कार्यालय में दर्ज करा सकते हैं। इस दौरान उन्होंने अंग, भंग व मृतक किसानों के परिजनों को 6.50 लाख रुपए के चेक वितरित किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें