• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • The Villagers Of Nindana Stopped The Construction Of The Highway, Demanding The Construction Of A Bridge On The Link Road

हाईवे से नाराजगी:निंदाना के ग्रामीणों ने हाईवे निर्माण रोका, लिंक रोड पर पुल बनाने की कर रहे मांग

महम9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महम में निंदाना के ग्रामीण गांव की पूर्वी दिशा से बनाए जा रहे हाईवे से नाराज
  • हाईवे पर पुल नहीं बनाने की वजह से भविष्य में किसानों-ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा

महम खंड के गांव निंदाना के ग्रामीणों ने गांव के पूर्वी दिशा से बनाए जा रहे नेशनल हाईवे-152डी का कार्य दादा दियाला धर्म स्थल के पास रविवार को रोक दिया। हाईवे का काम बंद कराने का मुख्य कारण निंदाना से गिरावड़ व बैंसी जाने वाले लिंक मार्गों पर पुल नहीं बनाया जाना है। हाईवे पर पुल नहीं बनाने की वजह से भविष्य में किसानों-ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। निर्माणाधीन हाईवे-152डी पर पहुंचे ग्रामीण रणवीर सिंह, रवींद्र राठी, पूर्व सरपंच रामफल सिंह, कृष्ण कुमार, दलवीर सिंह व संजय राठी आदि ने बताया कि गांव में राजस्व विभाग द्वारा चकबंदी कार्य किया गया है।

चकबंदी की वजह से निंदाना से गिरावड़ व बैंसी जाने वाले नये रास्ते बनाए गए हैं। किसानों ने बताया कि नये राजस्व रिकार्ड बारे उन्होंने हाईवे ऑथोरिटी के अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन अधिकारी वर्ग उनकी बातों को अनदेखा करके सर्विस रोड आदि बनाने का बेतुका आश्वासन दे रहे हैं जबकि वे सर्विस रोड की अपेक्षा सभी लिंक मार्गों पर हाइवे के पुल बनाने की मांग कर रहे है। हाइवे पर ठेकेदार के तहत कार्यरत फोरमैन राजेन्द्र ने बताया कि किसान दो रास्तों पर पुल बनाने की मांग कर रहे हैं। जबकि इससे पूर्व किसी प्रकार के पुल बनाने का प्रावधान नहीं था। उन्होंने बताया कि यहां किसानों द्वारा बताए रास्तों से अलग दो पुलों का निर्माण कार्य किया है। बावजूद इसके किसान इनकी अपेक्षा दो पुल और बनाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के विरोध के चलते उक्त स्थान पर निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है।

विधायक खटक को सौंपा ज्ञापन

खरावड़ की पंचायत की ओर से रविवार को गांव की समस्याओं को लेकर कलानौर की विधायक शकुंतला खटक को ज्ञापन सौंपा गया। सरपंच बिजेंद्र मलिक की अगुवाई में गांव में कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के भवन निर्माण, पीने के पानी की समस्या, हाईवे पर सर्विस लेन और बुजर्गों को बुढ़ापा पेंशन न मिलने आदि कई समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौपा। इस समय पंच राजू, पंच बाली, राजवीर सिंह, राम किशन आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...