पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कड़बी में लगी आग:निहालावास में 10 किले की कड़बी जलकर राख

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • करीब 10 एकड़ की कड़बी जली
  • जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग

गांव निहालावास में मंगलवार दाेपहर एक प्लाट में रखी अनेक किसानों की कड़बी जल कर राख हा़े गई। अज्ञात कारणाें से लगी इस आग में गांव के अनेक किसानों की करीब 10 एकड़ की कड़बी जल गई।

फायर ब्रिगेड की टीम ने माैके पर पहुंच कर करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया। इस आगजनी के कारण आसपास के मकानाें के खिड़की व दरवाजों पर लगे शीशे भी तड़क गए। जिन किसानों की कड़बी जली है, उन्हाेंने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

बता दें कि गांव निहालाास में एक प्लाट में किशाेरीलाल की करीब 6 किले, वेदपाल, अशाेक, मनाेज, कृष्णा, साेमपाल आदि समेत अनेक किसानों की एक व आधे-आधे किले की कड़बी लगी हुई थी। मंगलवार दाेपहर करीब सवा एक बजे प्लाट में रखी कड़बी के ढेर में अज्ञात कारणाें के चलते आग लग गई।

आसपास के लाेगाें काे जब इस का पता चला ताे उन्हाेंने घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड काे दी। साथ ही ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। फायर ब्रिगेड की दाे गाड़ियां माैके पर पहुंच कर करीब डेढ़ घंटे मे आग पर काबू पाया। सरपंच विद्याधर ने बताया कि गांव के किशाेर लाल व अन्य की कड़बी जली है। इस संबंध में जिला प्रशासन से किसानों काे मुआवजा दिलवाने का प्रयास किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें