पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:भीलवाड़ा में 9 किसानों के 110 नोजल चोरी, किसानों में रोष

मंडी अटेली3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अटेली थाना अंतर्गत गांवों में किसानों के फव्वारों की नोजल चोरी का सिलसिला जारी है। लगातार किसानों के खेतों से नोजल चोरी होने से किसानों में रोष पनपता जा रहा है। गांव गणियार में 9 किसानों के खेतों से शनिवार रात्रि को 110 नोजल चोरी हो गई।

इससे पहले गांव गणियार में 11 नवम्बर को शनिवार रात्रि को 5 किसानों को 81 नोजल चोरी हो गई थी। अटेली थाना अंतर्गत विभिन्न गांवों में एक माह में तीन दर्जन से अधिक किसानों क 600 के करीब पीतल की नोजल चोरी हो चुकी हैं।

जानकारी के अनुसार गांव भीलवाड़ा में हेमंत पुत्र सांवलराम के खेत से 13 नोजल के साथ एक बैंड तथा 1 एक टीए बिजेंद्र पंच पुत्र श्योताज की 15 नोजल, दो बैंड एक टी, सोमदत्त पुत्र सुमेर की 3 नोजल, सुनील पुत्र भुरू सिंह की 5 नोजल, 2 बैंड, एक टी, रामस्वरूप पुत्र छोटनराम की 10 नोजल, एक बैंड, एक टी, रामचरण पुत्र अमर सिंह की 25 नोजल, दो बैंड, दो ही टी, सुबेसिंह पुत्र अमर सिंह की 27 नोजल, दो बैंड तथा 2 टी तथा धर्मबीर पुत्र जगमाल सिंह 15 नोजल, एक बैंड तथा एक टी, जगमाल सिंह की 2 नोजल चोरी हो गई है।

सभी किसानों की नोजल चोरी के बारे में ग्राम पंचायत ने अपने लेटर पेड पर अटेली थाने में शिकायत प्रेषित की है। किसानों ने बताया कि रबी की सिंचाई के लिए खेतों में फव्वारों के सैट लगाये हुए हैं। अटेली क्षेत्र में लगातार किसानों की सैकड़ों से ज्यादा की संख्या में नोजल चोरी हो होने तथा उनका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा हैं।

एक नई नोजल की कीमत करीब 400 रुपए की होती किसान को पड़ती है, लेकिन चोरी करने वाले बदमाश इन नोजलों को पीतल के कबाड़े के रूप में 200 रुपए की बेचते है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें