पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतनाली में बाजरे की सरकारी जारी:सतनाली अनाजमंडी में 160 किसानों का खरीदा 4500 क्विंटल बाजरा

सतनाली मंडीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभाग द्वारा 44904 क्विंटल बाजरे की खरीद की जा चुकी
  • शैड्यूल के अनुसार अनाजमंडी में आए 160 किसानों को टोकन वितरित किए गए

अनाजमंडी सतनाली में बाजरे की सरकारी जारी है। वेयर हाऊस से परचेजर राकेश कुमार ने बताया कि सतनाली अनाजमंडी में जारी बाजरे की खरीद प्रक्रिया के तहत अभी तक 49404 क्विंटल बाजरे की खरीद की जा चुकी है। सोमवार को विभाग द्वारा 160 किसानों से 4500 क्विंटल बाजरे की खरीद की गई।

इसके अलावा शनिवार तक विभाग द्वारा 44904 क्विंटल बाजरे की खरीद की जा चुकी थी। जबकि रविवार को बाजरे की खरीद नहीं की गई थी।

उन्होंने बताया कि शैड्यूल के अनुसार किसानों के पास बाजरे की फसल बिक्री के लिए मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसके अलावा खरीदी गई फसल का लगातार उठान कार्य जारी है। खरीदी गई फसल का लगभग उठान कार्य पूरा कर लिया गया है।

इस दौरान उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि किसान निर्धारित मापदंड के अनुसार फसल लेकर अनाजमंडी पहुंचे ताकि होने वाली अनावश्यक परेशानी से बचा जा सके।

मार्केट कमेटी से मंडी सुपरवाइजर अनिल कुमार ने बताया कि सतनाली अनाजमंडी में सोमवार को बाजरे की खरीद के लिए जारी शैड्यूल के अनुसार अनाजमंडी में आए 160 किसानों को टोकन वितरित किए गए। उन्होंने बताया कि आवश्यक कार्यवाही के उपरांत किसानों की फसल संबंधित विभाग द्वारा खरीदी जा रही है।

उन्होंने कहा कि टोकन लेने आने वाले किसानों को अपने साथ आधार कार्ड के साथ रजिस्ट्रेशन के दौरान दिए गए नम्बर वाला मोबाइल फोन साथ लेकर आएं ताकि होने वाली अनावश्यक परेशानी से बचा जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें