पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बार एसोसिएशन चुनाव प्रक्रिया शुरु:महेंद्रगढ़ में प्रधान पद के लिए 3 और सचिव के लिए 2 नामांकन

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महेंद्रगढ़ बार एसोसिएशन में पांच पदों के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरु हो गई है। चुनाव को लेकर सोमवार को नामांकन की अंतिम तिथि को प्रधान पद के लिए तीन, सचिव के लिए दो तथा सहसचिव, कोषाध्यक्ष तथा उप प्रधान के लिए एक-एक ही नामांकन आए हैं।

मंगलवार शाम 1 बजे तक विड्रॉल कर सकेंगे इसके बाद बार प्रांगण में 6 नवंबर को सुबह 10 से शाम 4.30 बजे तक चुनाव होंगे।

इन्होंने किए नामांकन

बता दें कि प्रधान पद के लिए 10 वर्ष, उप प्रधान व सचिव के लिए 5 वर्ष तथा खजांची व सह सहसचिव के लिए 3 वर्ष की प्रैक्टीस चुनाव लड़ने के लिए आवश्यक है।

चुनाव अधिकारी एडवोकेट राजबीर सिंह ने बताया कि बार प्रधान के लिए निवर्तमान प्रधान रविन्द्र यादव, राजेन्द्र शेखावत तथा अजीत यादव, उप प्रधान के लिए धर्मवीर, सचिव के लिए अंजेय नेहरा और संदीप, खजांची के लिए अमित यादव, सह सचिव के लिए सुबोध शर्मा ने अपने-अपने नामांकन किए हैं।

तीन पदों उप प्रधान, खंजांची तथा सहसचिव पर एक-एक ही नामांकन होने के कारण निर्विरोध निर्चाचित माने जा रहे हैं। मंगलवार को विड्रॉल की तिथि है। इसके बाद ही पता चल पाएगा कि किन-किन के बीच मुकाबला होगा।

बीते वर्ष प्रधान पद के लिए बार के निवर्तमान प्रधान रविन्द्र यादव व अजीत यादव में सीधा मुकाबला था जिसमें अजीत यादव 31 वोटों से हारे थे। इस बार भी दोनों ही उम्मीदवारों में सीधी टक्कर रहने का अनुमान है। यह तो चुनाव के बाद ही तय हो पाएगा कि कौन से उम्मीदार के सिर प्रधानी का सेहरा बंध पाएगा।

रविन्द्र यादव का यह तीसरा चुनाव है। पहले वर्ष 2018 में वे हारे थे। इसके बाद वर्ष 2019 में जीते और अब तीसरी बार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने बार प्रधान रहते महेंद्रगढ़ में एडीजे व फैमिली कोर्ट को लेकर बार के सभी अधिवक्ताओं के सहयोग से लंबा संघर्ष किया जिसमें उन्हें फैमिली कोर्ट तो मिल गई परंतु अभी एडीजे कोर्ट का मामला लंबित है। इस बार भी उन्हें मौका मिलेगा तो वे एडीजे कार्ट के लिए पूरा प्रयास करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें