पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:सैनीपुरा में पानी की टंकी नहीं बनने से ट्यूबवेल का 80% पानी हो रहा बर्बाद

महेंद्रगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्यूबवेल से बर्तनों में पानी भरतीं महिलाएं। - Dainik Bhaskar
ट्यूबवेल से बर्तनों में पानी भरतीं महिलाएं।
  • 2016 में टंकी बनाना स्वीकृत किया, लेकिन अभी तक नहीं बन पाई
  • आक्रोश- लोग बोले- शीघ्र टंकी नहीं बनी तो पालिका कार्यालय पर करेंगे तालाबंदी, पार्षदों का करेंगे घेराव
  • राहत- पार्षद बोले- मीटिंग में पास हो चुकी है टंकी 20 से 25 लाख की लागत से अप्रैल में शुरू होगा कार्य

शहर के वार्ड नंबर 9 स्थित मोहल्ला सैनीपुरा मे सैनी स्कूल खेल मैदान के पास बने ट्यूबवेल पर पानी की टंकी नहीं बनाए जाने के कारण करीब एक दशक से ट्यूबवेल का 80 प्रतिशत पानी व्यर्थ ही बह रहा है।

मोहल्लावासी मनीष राजपूत, रिंकू सैनी, महेश शर्मा, जुल्ली सैनी,बिट्टू सैनी, नवीन, राहुल, सुरेश सैनी, दीपक, राजू सैनी सहित अन्य लोगों ने बताया कि सांसद कोटे से सैनीपुरा में पानी का बोर करवाया गया था, ताकि पानी की समस्या ना रहे। इस ट्यूबवैल के पूरे पानी का उपयोग हो इसके लिए वर्ष 2016 में पालिका हाउस ने यहां पानी की टंकी बनाना स्वीकृत किया था, लेकिन पता नहीं किन कारणों की वजह से वह टंकी अब तक नहीं बन पाई है। जिसकी वजह से वार्ड और मोहल्ला वासियों को पीने के पानी की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा।

क्या कहते हैं वार्ड पार्षद : इस विषय में वार्ड पार्षद देवेन्द्र उर्फ सोनू सैनी ने बताया कि 8 जनवरी को हाउस की बैठक में टंकी का प्रस्ताव पास हो चुका है। डीसी ने भी स्वीकृति मिल चुकी है। टेंडर लगाकर करीब 20 से 30 लाख रुपए की लागत से अप्रैल माह में इसका निर्माण कार्य शुरु करवाया जाएगा। पालिका हाउस ने पहले नगर के मेन जर्जर मार्गों को ठीक करने का निर्णय लिया है, इसके बाद वार्ड के गली-मोहल्ले के मार्गों का सुधारीकरण होगा। शीघ्र ही वार्ड का मांडल संस्कृति स्कूल से सैनी सभा तक के रोड का निर्माण कार्य शरू होगा।

20 प्रतिशत पानी ही उपयोग मे आ रहा: लोग ने बताया ट्यूबवेल के पानी का उपयोग बिजली होने पर ही किया जा सकता है, क्योंकि ट्यूबवेलपर पानी की टंकी नहीं बनाने के कारण पानी स्टोरेज नहीं किया जा सकता। चलते ट्यूबवेल से पानी भरते समय करीब 80 प्रतिशत पानी बर्बाद हो जाता है और महज 20 प्रतिशत पानी ही लोग उपयोग कर पाते हैं।

मोहल्ला वासियों ने बताया कि काफी बार नगर पालिका, जनस्वास्थ्य विभाग एवं सीएम विंडो पर लिखित शिकायत दे चुके हैं, लेकिन उन शिकायतों पर आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने कहा कि अब नगरपालिका में विकास कार्य शुरू हो चुके हैं। नगर पालिका जल्द से जल्द मोहल्ले में पानी की टंकी का निर्माण करवाएं ताकि मोहल्ला वासियों को पीने के पानी के लिए आ रही परेशानियों से निजात मिल सके।

उन्होंने पालिका प्रशासन को चेताया कि अगर जल्द ही पानी की टंकी नहीं बनी तो नगर पालिका प्रधान और पार्षद की घेराबंदी करने के साथ-साथ पालिका को ताला लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वार्डों में काम शुरू हो चुका है परंतु वार्ड 9 में अब तक कोई काम नहीं हुआ है। नपा जल्द वार्ड नंबर 9 में विकास कार्य शुरू करवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें