20049 फीट ऊंची चोटी पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज:उपलब्धि ;नीरज कुमार को विद्यालय में डीडीओ बदाम सिंह ने किया सम्मानित

महेंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर 20049 फीट ऊंची चोटी यूनम-पीक (लाहौल स्पीति) पर 75 मीटर का राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर लौटे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मालड़ाबास के 12वीं कक्षा के छात्र स्काउट नीरज कुमार का विद्यालय प्रांगण में बुधवार को डीडीओ बदाम सिंह एवं समस्त विद्यालय परिवार, एसएमसी प्रधान एवं कमेटी तथा समाजसेवी जगराम यादव ने फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया तथा इस सफल अभियान के लिए शुभकामनाएं दी।

विद्यालय के स्काउट मास्टर रमेश कुमार ने बताया कि हरियाणा के सभी जिलों से एक छात्र, एक छात्रा तथा एक दिव्यांग छात्र इस अभियान में शामिल हुए थे। यूनम-पीक 20049 फुट की दुर्गम चोटी पर ध्वजारोहण करने वाला नीरज कुमार जिला महेंद्रगढ़ का पहला छात्र है। इसी कड़ी में 2018 में फ्रेंडशिप-पीक 17355 फुट की चोटी पर झंडा फहराने वाली छात्र एकता भी जिले की पहली छात्रा बनी थी जो मालड़ाबास विद्यालय से ही थी।

शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित इस अभियान को राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फ्लैग ऑफ किया था। भारत स्काउट्स एंड गाइड्स जिला महेंद्रगढ़ शाखा की ओर से वरिष्ठ स्काउट मास्टर विनोद कुमार ने नीरज को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर समाजसेवी जगराम यादव ने जरूरतमंद छात्राओं को ड्रेस भेंट की। विद्यालय के स्काउट एवं गाइड्स समय -समय पर राज्य स्तरीय, राष्ट्रीय स्तरीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय पर एडवेंचर कैंप में भाग लेकर विद्यालय का नाम रोशन करते रहते हैं।

खबरें और भी हैं...