पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियुक्ति:अनिल कौशिक बने राष्ट्रीय युवा उत्सव के नोडल अधिकारी

महेंद्रगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

भास्कर न्यूज | महेंद्रगढ़ राष्ट्रीय युवा उत्सव में हरियाणा प्रदेश के चार हजार से भी अधिक कलाकारों ने पंजीकरण करवाकर उत्तरी भारत में रिकार्ड बनाया है। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने राष्ट्रीय युवा उत्सव की 17वीं बार अनिल कौशिक को जिम्मेदारी सौंपी है। वर्ष 2020-21 वर्चुअल युवा उत्सव का आयोजन करवाया जा रहा है। कौशिक ने जिला एवं राज्य स्तर पर सफल वर्चुअल युवा उत्सव का आयोजन करवाया है। 7 से 9 जनवरी तक कुरूक्षेत्र में इंटरस्टेट उत्सव में राज्य स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली टीमों की लाइव परफार्मेंस करवाई गई। अब इन 22 सांस्कृतिक विद्याओं को जूम ऐप पर भारत सरकार को भेजा गया हैं। 20 जनवरी को राष्ट्रीय स्तर के परिणाम घोषित किए जाएंगे, जिसमें हरियाणा प्रदेश की विजेता रहने वाली टीमों को सम्मानित किया जाएगा। राष्ट्रीय युवा उत्सव 16 से 20 जनवरी तक दिल्ली में आयोजित होगा।

जिला स्तर पर 4 हजार कलाकारों ने दिखाई प्रतिभा

प्रसिद्ध रंगकर्मी एवं टीवी कलाकार अनिल कौशिक ने बताया कि कोविड-19 की हिदायतों के चलते इस साल 27वें राष्ट्रीय युवा उत्सव का आयोजन वर्चुअल ऑनलाइन किया जाएगा। जिला स्तर पर राज्य के सभी 22 जिलों के 4 हजार से भी ज्यादा कलाकारों ने अपनी-अपनी 22 सांस्कृतिक विद्याओं में वीडियो अपलोड की है। नोडल अधिकारी ने बताया कि उतरी भारत में हरियाणा के कलाकारों ने सबसे अधिक संख्या में प्रतिभागिता कर रिकार्ड बनाया है। हरियाणा के कलाकार कौशिक के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्तर पर 5 बार विजेता व 7 बार उपविजेता बनने का गौरव प्राप्त कर चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser