मौसम अलर्ट:आज दाखिल होगा एक और पश्चिमी विक्षोभ, कल बूंदाबांदी होने की संभावना

महेन्द्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम का मिजाज बदला - Dainik Bhaskar
मौसम का मिजाज बदला

मौसम का मिजाज मंगलवार को भी बदला रहा। दूसरे दिन भी आंशिक बादलवाई रही। सूरज व बादलों की लुकाछिपी के चलते दिन के तापमान में डेढ़ डिग्री की गिरावट आ गई। जबकि रात का तापमान एक डिग्री बढ़ गया।
पिछले तीन दिन शनिवार, रविवार व सोमवार को रात का तापमान सामान्य से कम बना हुआ था। शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री था। जो रविवार को 0.8 डिग्री कम होकर 5.1 पर आ गया। सोमवार को भी यह 5.1 डिग्री पर ही डटा रहा। सोमवार दिन व रात को आंशिक बादलवाई रही। इसके चलते रात का तापमान 1 डिग्री बढ़कर 6 पर पहुंच गया। जो कि सामान्य रहा। वहीं दिनभर
बादलवाई रहने की वजह से धूप नहीं खिल पाई साथ में हलकी उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने के कारण दिन के तापमान में गिरावट आ गई। पिछले तीन दिन से दिन का तापमान सामान्य के आस पास बना हुआ था। मंगलवार को भी दिनभर बादलवाई रही। इसके चलते तापमान में और गिरावट आ गई और यह सामान्य से 2 डिग्री कम होकर 22 पर आ गया। इसके चलते दिनभर ठंडक का अहसास हुआ।
तापमान में आएगी गिरावट :

मौसम विभाग का कहना है कि दो दिन पहले जो कमजोर पश्चिमी विक्षोभ आया था वह अब निकल रहा है, परंतु इसके पीछे पीछे दूसरा पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है। पहले की तुलना में यह कुछ ताकतवर तो है पर इतना भी नहीं है कि अच्छी बारिश हो जाए। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. एमएल खीचड़ का कहना है कि पाकिस्तान के रास्ते हिमालय क्षेत्र में बुधवार रात को पश्चिमी विक्षोभ दाखिल रहा है। इसके आंशिक प्रभाव की वजह से गुरुवार दिन में प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना है।

खबरें और भी हैं...