किसान परेशान:हिसार से अटेली के लिए डीएपी रवाना होने की जानकारी मिलते ही किसान 4 घंटे से भी ज्यादा समय सोसायटी के कार्यालय पर लाइन लगाकर डटे रहे

मंडी अटेलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में डीएपी खाद की भारी किल्लत के चलते किसान खासे परेशान चल रहे है। डीएपी की किल्लत का आलम इस बात से लगाया जा सकता है कि बुधवार किसानों को कहीं से इस बात की भनक लगी कि हिसार रैक से डीएपी अटेली के लिए रवाना हो गया है। उसके बाद किसान अपनी बारी के इंतजार में 4 घंटे से भी ज्यादा समय से सोसायटी के कार्यालय पर लाइन बनाकर डीएपी हासिल करने की कवायद में जुट गये।

कस्बे में बुधवार को प्राइवेट खाद बीज के दुकानदारों व सरकारी दुकानों पर भी खाद नहीं पर किसान खाद के लिए भटकते रहे। किसानों को हैफेड की मार्केटिंग सोसायटी में खाद दोपहर बाद की सूचना किसानों में आने पर किसान 12 बजे बाद ही कतार में लग गये। सोसायटी में हिसार से रैक लगने से अटेली की सोसायटी को 380 बैग की खबर मिलने पर किसान सांय 6 बजे तक लाइन में लगे रहे।

सोसायटी के प्रबंधक गोकुलचंद दायमा ने बताया कि अटेली की मार्केटिंग सोसायटी को 380 बैग की सूचना मिलने पर आने वाले किसानों को कहा गया कि बुधवार को हिसार से खाद का रैक मिला है तथा खाद आने पर किसानों में बांटने की बात कही। इस बात को लेकर किसान खाद के लिए लाइन में लगे रहे।

खबरें और भी हैं...