पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महेंद्रगढ़:9 महीने बाद शुरू हुई बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपर फास्ट

व्यवस्था पटरी पर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
9 महीने बाद महेंद्रगढ़ स्टेशन पर ट्रेन आने पर ट्रेन में चढ़ते यात्री। - Dainik Bhaskar
9 महीने बाद महेंद्रगढ़ स्टेशन पर ट्रेन आने पर ट्रेन में चढ़ते यात्री।
  • शाम 2.25 बजे महेंद्रगढ़ से दिल्ली के लिए तथा सुबह दिल्ली से 10.46 पर महेंद्रगढ़ होते हुए बीकानेर को रवाना होगी

महेंद्रगढ़ रेलवे रूट पर 9 महीने बाद प्रतिदिन के लिए बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपर फास्ट ट्रेन का संचालन शुरू हुआ। इससे क्षेत्र के लोगों में खुशी है परंतु रिजर्वेशन कोटा नहीं दिए जाने से रोष भी है। यह गाड़ी प्रतिदिन बीकानेर से शाम 2.25 पर महेंद्रगढ़ स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना होगी तथा सुबह दिल्ली से चलकर 10.46 पर महेंद्रगढ़ स्टेशन पर होते हुए बीकानेर को रवाना होगी।

बता दें कि कोरोना के चलते मार्च में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देशभर में लागू लॉकडाउन लगा दिया गया था। इसी कारण देशभर में ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। बीते 20 अक्टूबर को बीकानेर-दिल्ली के लिए इस रूट पर रात में एक गाड़ी का संचालन शुरू हुआ।

इसके बाद रेल मंत्रालय ने इसी रूट से हेाकर गुजरने वाली दिल्ली-जोधुपर गाड़ी का संचालन शुरू किया और अब बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपर फास्ट गाड़ी का संचालन गुरुवार से कर दिए जाने से क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है।

रिजर्वेशन कोटा नहीं होने से यात्री परेशान

रेल यात्री महासंघ के अध्यक्ष एवं सामाजिक कार्यकर्ता रामनिवास पाटोदा ने बताया कि महेंद्रगढ़ के आदर्श स्टेशन से रिजर्वेशन कोटा नहीं होने से यहां के यात्रियों को परेशानी हो रही है। महेंद्रगढ़ से गुड़गांव के 2एस में 80 रुपए लगते हैं जबकि रिजर्वेशन नहीं होने से यहां के यात्रियों को मजबूरी में राजस्थान के राजलदेसर से 145 रुपए में रिजर्वेशन कराना पड़ रहा है।

उन्होंने मांग की है कि महेंद्रगढ़ के यात्रियों पर पड़ रही दोहरी मार को देखते हुए यहां रिजर्वेशन का कोटा दिया जाए। साथ ही उन्होंने बताया कि महेंद्रगढ़ में केन्द्रीय विश्वविद्यालय होने से यहां देशभर से छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करने आ रहे हैं।

व्यापारियों का भी यहां से राजस्थान व दिल्ली का आवागमन अधिक है। ऐसे में शीघ्र ही रेलवे बोर्ड नई दिल्ली यात्रियों की समस्याओं पर ध्यान देने के साथ-साथ श्रीगंगानगर तथा सीकर-जयपुर मार्ग पर भी एक-एक गाड़ी शीघ्र शुरू की जाए तथा जोधपुर आने-जाने वाली गाड़ी का ठहराव महेंद्रगढ़ के आदर्श स्टेशन पर किया जाए ताकि क्षेत्र के यात्रियों को इसका लाभ मिल सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें