समाज:ब्राह्मण सभा ने मकर संक्रांति पर्व पर किया हवन

महेंद्रगढ़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चुनाव अधिकारी ने 16 सदस्यों की समिति की मीटिंग लेकर आजीवन सदस्यों की प्रस्तावित सूची भी जारी की

महेंद्रगढ़ में ब्राह्मण सभा (रजि.) के सदस्यों द्वारा मकर सक्रांति के पावन पर्व पर हवन यज्ञ किया गया। पंडित नरेश शास्त्री द्वारा मंत्रोच्चार के साथ विधिविधान के साथ हवन करवाया। इस हवन यज्ञ में निवर्तमान प्रधान राजेश दीवान, सुधीर दीवान, कन्हैयालाल, राधेश्याम दिल्लीवान, नरेश जोशी, सुरेश पंचोली, डॉ. अभिषेक, सुशील शर्मा ने विधिविधान से आहुति डाली। इस अवसर पर चुनाव अधिकारी राकेश मेहता की तरफ से सभा के पुजारी गोबिंद शर्मा व वयोवृद्ध कन्हैयालाल को हरियाणा खादी ग्रामोद्योग का स्पेशल शाल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया।

सभा भवन में चुनाव अधिकारी राकेश मेहता एडवोकेट ने एक 16 सदस्यों की समिति की मीटिंग लेकर आजीवन सदस्यों की प्रस्तावित सूची भी जारी की। मेहता ने बताया कि आगामी प्रधान के चुनाव के विषय को लेकर 23 जनवरी की आम सभा की बैठक है। जिसके लिये आजीवन सदस्यों की एक प्रस्तावित सूची जारी की है। इस सूची का पुनर्निरीक्षण करने के लिये एक 16 सदस्यों की पुनर्निरीक्षण समिति बनाई गई है।

जिसमे सभा के निवर्तमान प्रधान राजेश दीवान, दयाशंकर तिवाड़ी पूर्व प्रधान, महाबीर भंडोरिया पूर्व प्रधान, मुकेश लवानिया, महाबीर मास्टर झगडोली, सुधीर दीवान, इंद्रलाल पाथेडा, लक्ष्मीकांत शर्मा, सतीश लाटा, भवानी शर्मा, अशोक बुचोली, राधेश्याम दिल्लीवान, मनोज गौतम, सुरेश पंचोली, संदीप जाट, सुरेश शर्मा नांगल माला को शामिल किया गया है।

यह समिति इस प्रस्तावित सूची की जांच करके अगर कोई भी सदस्य की मृत्यु हो गई है या किसी भी तरह की कोई त्रुटि है तो वह 21 जनवरी तक अपनी रिपोर्ट के साथ वापस चुनाव अधिकारी को सौपेंगी। इसके आधार पर 23 जनवरी को आम सभा के पटल पर इस सूची को प्रकाशित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी दौरान कोई भी सदस्य इस समिति के सदस्यों के पास जाकर अपना नाम देख सकता है और कोई भी एतराज है तो वह दे सकता है।

खबरें और भी हैं...