पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:किसान हितैषी नहीं है केंद्र सरकार : राव दानसिंह

महेंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस विधायक राव दानसिंह ने रविवार महेंद्रगढ़ शहर के विभिन्न बाजारों में व्यापारियों व क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसान हितैषी नहीं है।

केंद्र सरकार द्वारा तीन काले काले कानून लाना इसका जीता जागता प्रमाण है। किसान पिछले लंबे समय से सड़कों पर हैं और बहुत से किसानों को इस कड़ाके की सर्दी में अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है, परंतु सरकार का दिल नहीं पसीजा। सरकार किसानों से कई दौर की बातचीत कर चुकी है, परंतु सरकार की मंशा ऐसी लग रही है कि वह किसानों की समस्या का समाधान ही नहीं करना चाहती।

केंद्र सरकार ने ये तीन काले कानून पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए लागू किए हैं। अगर सच में सरकार किसानों का भला करना चाहती है तो उसे बिना देरी के तीन काले कानूनों को रद्द करके स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करना चाहिए।

राव दानसिंह ने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा ने हर वर्ग को बड़े-बड़े सपने दिखाए थे और कहा था कि किसानों की आय को दोगुना किया जाएगा, परंतु भाजपा ने तीन काले कानून थोप कर किसानों को बर्बाद करने का मसौदा तैयार कर दिया है। महेंद्रगढ़ शहर की दुर्दशा है। शहर की सभी सड़कें टूटी हुई है व सफाई व्यवस्था भी चरमराई हुई है।

पिछले 5 साल में महेंद्रगढ़ शहर में विकास के नाम पर कोई ईंट तक नहीं लगी ।कांग्रेस राज में महेंद्रगढ़ शहर में जहां सड़कों का निर्माण कराया गया वहीं गलियों को पक्का करवा कर शहर को बुनियादी सुविधाओं से सुसज्जित किया गया। कांग्रेस राज में शहर के लोगों को सौगात के रूप में मिला पार्क भी आज अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। प्रशासन का इस तरफ ध्यान नहीं है।

इस अवसर पर उनके साथ को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व चेयरमैन राव रामकुमार ,पार्षद डॉ. तरुण यादव, पार्षद प्रतिनिधि विजय महायच, नगर पालिका के पूर्व प्रधान लीला राम सैनी, पूर्व प्रधान अखीराम सैनी, महेंद्र पंसारी, ट्रांसपोर्टर महेंद्र सिंह देवनगर, महावीर सरपंच, महिला कांग्रेस महासचिव बाला देवी, भूपेंद्र सेठ, दयानंद सैनी, पप्पू सरपंच माजरा, सूबेदार हरि सिंह, थानेदार धर्मेंद्र यादव, डॉ जेपी यादव, महेश क्रांतिकारी, धर्मपाल बवाना, रविंद्र मालडा, शशिकांत कौशिक नंबरदार, आशीष कौशिक, जितेंद्र चोटीवाला, मनीष धनखड़ सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें