पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माैसम में उतार-चढ़ाव:सुबह से शाम तक छाए रहे बादल, दिनभर नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन, न्यूनतम तापमान 1 डिग्री और गिरा

महेंद्रगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्रगढ़ में दोपहर के समय आसमान में छाई बादलवाई। - Dainik Bhaskar
महेंद्रगढ़ में दोपहर के समय आसमान में छाई बादलवाई।
  • ठंड का प्रकोप जारी, कोहरा बढ़ने व रात का तापमान गिरने के आसार

क्षेत्र में शुक्रवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। बीते दिन के मुकाबले जहां अधिकतम तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई, वहीं न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट आई है। पूरे दिन में एक बार भी लोगों को सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। शीत लहर के कारण ठंड का प्रकोप बना रहा। ठंड से बचने के लिए लोग घरों में दुबके रहे, वहीं कामकाजी लोग भी बीच-बीच में अलाव के सहारे सर्दी को दूर करते रहे। मौसम विभाग के अनुसार आगे रात का तापमान गिरने तथा कोहरे की संभावना है।

अगले दो दिन बादलवाई

मौसम विशेषज्ञ डॉ. दिवेश चौधरी ने बताया कि क्षेत्र का अधिकतम तापमान जहां 19.5 डिग्री सेल्सियस जो सामान्य रहा तथा न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस जो सामान्य से 5 डिग्री अधिक रहा। वही अधिकतम आद्रता 91 प्रतिशत व न्यूनतम आद्रता 71 प्रतिशत रही। अगले 24 घण्टों के बीच मौसम परिवर्तनशील रहने तथा इसके बाद हल्की धुंध की संभावना रहेगी। इस दौरान रात्रि तापमान में हल्की गिरावट भी आएगी।

किसान ध्यान दें

पिछले एक सप्ताह से दिन में बमुश्किल कभी दो-तीन तो कभी चार-पांच घंटे ही धूप निकल रही है। शुक्रवार को पूरे दिन धूप नहीं निकलने तथा शीत लहर चलने से ठंड का प्रकोप बना रहा। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार अभी तक मौसम से फसलों में कोई नुकसान नहीं हैं बल्कि अच्छी बारिश से काफी लाभ है। अगले 24 घंटों के बीच परिवर्तनशील मौसम की संभावना को देखते हुए उन्होंने किसानों को सरसों, चने, गेहूं, सब्जियों की फसलों में निराई-गुड़ाई तथा रसायन छिड़काव करते समय बदलते मौसम को ध्यान में रखने की सलाह दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser