पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतनाली कस्बे में स्टेडियम की जरुरत:4 वर्ष से मंजूरी के इंतजार में है सतनाली में होने वाले खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य

सतनाली मंडीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेल प्रतिभा को निखारने के लिए लगभग 4 साल पूर्व ग्राम पंचायत ने भेजा था प्रस्ताव
  • कस्बे के बस स्टैंड के पीछे ग्राम पंचायत ने चिन्हित की है लगभग 7 एकड़ भूमि

कहने को तो सतनाली को उपतहसील का दर्जा दे दिया गया है लेकिन अभी भी सतनाली कस्बा अनेक सुविधाओं में पीछे है। इसी कड़ी में कस्बा सतनाली वर्तमान में एक खेल स्टेडियम के लिए तरस रहा है।

खेल स्टेडियम न होने से खिलाडिय़ों को बेहतर सुविधा नहीं मिल पा रही है और उन्हें मजबूरीवश पथरीली और उबड़-खाबड़ जमीन पर अभ्यास करना पड़ रहा है। ऐसा भी नहीं है कि खेल स्टेडियम के लिए मांग नहीं की गई हो। कस्बावासियों की माने तो सतनाली में खेल स्टेडियम के लिए बार-बार मांग भी की जा चुकी है लेकिन बावजूद इसके अभी तक भी खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। इतना ही नहीं जानकारी के अनुसार सतनाली ग्राम पंचायत ने कस्बावासियों की मांग पर लगभग 4 वर्ष पूर्व कस्बे के बस स्टेंड के पीछे लगभग 7 एकड़ भूमि चिन्ह्ति कर प्रस्ताव बनाकर संबंधित विभाग को मंजूरी के लिए भेजा था लेकिन अभी तक भी मंजूरी नहीं मिल पाई है।

कस्बे के खिलाडिय़ों व अभिभावकों ने बताया कि सतनाली क्षेत्र के दर्जनों गांवों का मुख्य केन्द्र बिन्दु होने के बावजूद भी खिलाड़ी खेल स्टेडियम से वंचित हैं और होने वाली प्रतियोगिताओं की तैयारी सही तरीके से नहीं कर पा रहे हैं और उन्हें पथरीली और उबड़-खाबड़ जमीन पर अभ्यास करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने मांग की है कि सतनाली में खेल स्टेडियम के लिए जल्द मंजूरी दी जाए ताकि खिलाडिय़ों को होने वाली परेशानी से छुटकारा मिल सके।

सरपंच प्रतिनिधि होशियार सिंह उर्फ ढिल्लु शेखावत ने बताया कि कस्बे सहित क्षेत्र के खिलाडिय़ों की प्रतिभा में ओर अधिक निखार आए और खेल प्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए उन्हें परेशान न होना पड़े, इसके लिए सतनाली में खेल स्टेडियम के लिए बस स्टेंड के पीछे लगभग 7 एकड़ भूमि चिन्ह्ति कर प्रस्ताव बनाकर संबंधित विभाग में भेजा है। उन्होंने बताया कि स्वीकृति मिलते ही खेल स्टेडियम का निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें