पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बजट बैठक:पार्षदाें ने सचिव की कार्यशैली पर उठाए सवाल, बाेले- विकास कार्यों में सचिव नहीं ले रहे रूचि

महेंद्रगढ़14 दिन पहलेलेखक: आनंद शर्मा
  • कॉपी लिंक
  • बैठक सुबह साढ़े 10 बजे हुई शुरू, शाम साढ़े चार बजे तक लिखी गई बैठक की कार्यवाही

महेंद्रगढ़ नगर पालिका की गुरुवार को बजट बैठक हुई। करीब छह घंट चली बैठक में जब पार्षद थे, ताे सचिव नहीं थे। जब सचिव पहुंचे ताे कुछ पार्षद उपस्थित दर्ज करवा जा चुके थे। इसके बावजूद नपा अधिकारी व कार्यकारी प्रधान बजट बैठक की कार्यवाही काे शांतिपूर्व करार दिया।एक बार स्थगित हाेने के बाद गुरुवार काे दाेबारा नपा कार्यकारी प्रधान रमेश बाेहरा द्वारा बुलाई गई बजट बैठक कई सवाल खड़े कर गई।

30 मार्च काे काेरम के अभाव में बजट बैठक के स्थगन के बाद लग रहा था कि दाेबारा से बुलाई गई बैठक शांतिपूर्वक हाेगी, लेकिन गुरुवार को सुबह साढ़े दस बजे बजट बैठक के लिए सभी पार्षद नपा कार्यालय पहुंच गए थे, लेकिन नपा सचिव प्रदीप कुमार अनुपस्थित थे।

कार्यकारी प्रधान ने अकाउंटेंट के माध्यम से बैठक काे संचालित करना चाहा, लेकिन पार्षद सचिव की उपस्थित पर अड़ गए। हालांकि इस पर कार्यकारी प्रधान ने सचिव से दूरभाष पर बात की। बाद में उन्हाेंने अकाउंटेंट काे अनुपस्थित में बैठक की कार्यवाही लिखने के संबंध में आदेश की जानकारी दी, लेकिन पार्षद अकाउंटेंट के पास काेई लिखित आदेश नहीं हाेने के कारण बैठक के संचालन काे लेकर अड़े रहे।

वाे बात अलग रही कि पार्षदाें ने अपनी उपस्थित के लिए रजिस्टर में हस्ताक्षर किए। बाद में करीब एक घंटे इंतजार के बाद एक-एक कर नपा कार्यालय से चले गए।

पार्षद थे ताे सचिव नहीं, सचिव पहुंचे तब-तक आधे से ज्यादा पार्षद चले गए थे घर

सचिव के देरी से पहुंचने पर क्या बाेले पार्षद

पार्षद अमित मिश्रा ने बैठक में लेट आए सचिव पर राेष जताया। उन्हाेंने कहा कि बैठक का समय 10:30 बजे था, ढाई घंटे के बाद भी सचिव के ना आने के कारण बहुत से पार्षद चले गए। उन्होंने कहा कि सचिव का विकास कार्यों की और ध्यान नहीं है।

किसी भी रोड या गली निर्माण का जायजा नहीं लिया है। आठ-दस साल पुरानी पेमेंटे करने पर ध्यान है। जिससे उन्हें कमीशन मिल सके। आज बजट बैठक में जानबूझकर 3 घंटे देरी से आए। यह बैठक कानूनी रूप से गलत हुई है। मैं इसका विरोध करता हूं। पार्षद नरेंद्र खन्ना ने कहा कि सचिव काे समय पर बैठक में आना चाहिए था। यदि उनकाे काेई परेशानी थी ताे समय से जानकारी देकर बैठक काे स्थगित करने के आदेश देने चाहिए था।

बैठक में मैं लेट पहुंचा

इसका कारण था कि मेरी गाड़ी खराब हो गई थी। हालांकि बैठक की कार्यवाही लिखने के लिए दूरभाष पर अकाउंटेंट काे आदेश कर दिए गए थे। बाद में पार्षदाें की उपस्थित में बजट बैठक की कार्यवाही चली। -प्रदीप कुमार, नपा कार्यकारी सचिव।

महिला पार्षद हस्ताक्षर कर लाैटींबैठक शुरू हाेने के आधे घंटे बाद ही महिला पार्षदाें ने रजिस्टर में हस्ताक्षर कर घर लाैट गईं। महिला पार्षदाें में कमलेश तायल, बबीता सैनी, कृष्णा जांगडा, मंजू महायच उपस्थित थी। जाे बाद में लाैट गईं।

पार्षद अमित मिश्रा, नरेंद्र खन्ना, देवेंद्र सैनी भी सचिव आने से पहले ही बैठक से चले गए थे। जबकि बैठक में माेनिका सैनी व मनीष सैनी उपस्थित नहीं हुए।सवा एक बजे पहुंचे सचिवनपा सचिव प्रदीप कुमार करीब सवा एक बजे नपा कार्यालय पहुंचे।

जब वाे कार्यालय पहुंचे ताे कार्यकारी प्रधान रमेश बाेहरा के अतिरिक्त मनाेनित पार्षद कुलदीप शर्मा, महेंद्र प्रजापत, डाॅ. तरूण यादव, विष्णु वाल्मीकि, कृष्ण शर्मा, माैजूद थे। बाद में कार्यकारी प्रधान व सचिव ने बैठक की कार्यवाही काे माैजूद पार्षदाें से विचार विमर्श कर आगे बढ़ाया। शाम साढ़े चार बजे तक सचिव बैठक की कार्यवाही लिख रहे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें