पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:अपराध पर नहीं लग रहा अंकुश, 6 दिन में 2 जगह लूट व 5 दुकानाें के टूटेे ताले

महेंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठने लगे हैं सवाल, महज केस दर्ज करने तक सिमटा तंत्र

जिले में लगातार हो रही चोरी व लूट की घटनाओं में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। पिछले 6 दिनों में जिले में 2 लूट व बुधवार रात्रि को महेंद्रगढ़ में सतनाली चौक स्थित पांच दुकानों का ताला टूटना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है। पिछले 40 दिनों में जिले में एक दर्जन से अधिक चोरियां व लूट की घटना हो चुकी है।

इन मामलों में पुलिस ने सिर्फ दो ही घटना पर आरोपियों को गिरफ्तार किया है, बाकि लूट व चोरियों की घटना में पुलिस ने सिर्फ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस कप्तान क्राइम मीटिंग और अन्य तरीकों से अधिकारी कर्मचारियों को पुलिसिया तंत्र को मजबूत कर अपराधियों पर शिकंजा कसने के निर्देश देते रहते हैं, लेकिन जिले में लूट चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। बीते 6 दिनों के दौरान जिले में दो लूट व बीते बुधवार की रात को सतनाली चौक स्थित टायर की दुकानों में लाखों रुपए की चोरी हुई है।

40 दिनों के दौरान एक दर्जन से भी ज्यादा चोरी व लूट की घटनाएं हुईं, पुलिस सिर्फ दो ही घटना के आरोपियों को पकड़ पाई

1. महेंद्रगढ़ शहर के सतनाली चौक से आगे बालवान ट्रैक्टर एजेंसी के पास भी बुधवार रात्रि को अज्ञात चोर पांच दुकानों के ताले तोड़कर नकदी व अन्य उपकरण के लाखों के सामनेे चुरा ले गए। 2. 5 जनवरी रात को महेंद्रगढ़ के कर्मचारी कॉलोनी में एक फाइनेंस कंपनी में सोए हुए कर्मचारी पर अज्ञात बदमाशों ने पिस्टल के बल व मारपीट कर 14 लाख रुपए लूट ले गए। इस संबंध में ब्रांच मैनेजर ने शहर थाने में शिकायत दी, पुलिस ने मामला दर्ज किया। 3. 2 जनवरी की रात्रि को नांगल चौधरी के गांव धोलेडा में महेंद्रगढ़ के गांव माजरा कला निवासी ट्रक चालाक को पिस्टल दिखा 25 हजार रुपए लूट ले गए। इस संबंध में नांगल चौधरी थाने में शिकायत दी है। 4. 15 दिसंबर की रात को फ्लाइओवर के नीचे मोबाइल दुकानदार की बाइक को कोई अज्ञात लुटेरे टक्कर मारकर डेढ़ लाख रुपए लूट ले गए। 5. 28 दिसंबर की रात को आदर्श कॉलोनी निवासी के बंद मकान में चोरों ने ताला तोड़कर 7 हजार रुपए चोरी कर ले गए। 6. 28 दिसंबर की रात को अटेली खंड के गांव नीरपुर के अलग-अलग खेतों में से चोर 49 नोजल चोरी कर ले गए। 7. 18 दिसंबर की रात को अगिहार निवासी किसान के खेत से चोर ट्यूबवेल के तार व स्टार्टर चोरी कर ले गए। 8. 18 दिसंबर को दूध सप्लायर से 91 हजार रुपए अज्ञात चोर लूट ले गए। 9. 10 दिसंबर को गांव धोली निवासी एक महिला से अज्ञात चोर मंगल सूत्र चोरी कर ले गए। 10. 7 दिसंबर को कनीना खंड के गांव खरकड़ा बांस से कमरे में रखे इनवर्टर व गैस सिलेंडर चोर ले गए। 11. 11 दिसंबर को कनीना खंड के गांव गुढा के पास दो अज्ञात बदमाश गाड़ी चालाक को गोली मारकर गाड़ी व सामान को लूट ले गए। 12. 4 दिसंबर को कुराहवटा रोड पर बंद मकान से चोर 7 हजार रुपए व गहने चुरा ले गए। 13. 30 नवंबर की रात को कनीना खंड के वार्ड नंबर 13 में चोर मकान का ताला तोड़कर दो तोले सोने की चैन व किमती सामान चुरा ले गए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें