पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगाए कैंप:डीसी ने सुनी 38 लोगों की समस्याएं, आधे से अधिक का माैके पर ही किया गया समाधान

महेंद्रगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आम जनता को सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले। डीसी मंगलवार महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगाए कैंप में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। उपायुक्त के समक्ष मंगलवार रखी गई शिकायतों में से ज्यादातर समस्याओं को मौके पर ही निपटाया गया।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक मंगलवार को जिला अधिकारियों के महेन्द्रगढ़ उपस्थित होने पर इस क्षेत्र के लोगों को नारनौल के चक्कर लगाने से निजात मिलेगी। शिकायतें सुनने उपरांत उपायुक्त ने सभी विभागों से संबंधित अधिकारियों को महेंद्रगढ़ के अपने अपने कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिए। आज उपायुक्त के समक्ष मुख्य रूप से बिजली, पानी, राशन, बीपीएल कार्ड, कब्जे, बुढ़ापा पेंशन से संबंधित समस्याएं रखी गई।

डीसी ने इन सभी को जल्द से जल्द दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपमंडल में सरकार के निर्देशानुसार सभी परियोजनाओं को जल्द पूरा करवाने पर फोकस रहेगा ताकि लोगों को उसका लाभ मिले। उन्होंने कहा कि चाहे विकास कार्यों की बात हो या नागरिकों को सरकार की सेवाएं देने की बात हो किसी भी कार्य में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आमजन की शिकायतों का निवारण प्राथमिकता के आधार पर करे जिससे आम जन सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं को व्यवहारिक जीवन में लाभ उठा सके।

इस अवसर पर बीडीपीओ महेंद्रगढ़ निशा तंवर, बीडीपीओ सतनाली धर्मबीर, सुपरिटेंडेंट सुदेश पुनिया, राजेन्द्र सिंह रीडर डीसी कार्यालय, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से सुधा, महिला एवं बाल विकास विभाग से सहायक सुरेश यादव, परिवाद लिपिक रामपाल सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...