पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साप्ताहिक कैंप:डीसी ने महेंद्रगढ़ में लगाया कैंप कार्यालय, जिला गोशाला संघ ने फर्जी गोशालाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की दी शिकायत

महेंद्रगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महेंद्रगढ़ में डीसी काे जनसमस्याअांे की जानकारी देते कांग्रेसी नेता सत्यवीर झूकिया। - Dainik Bhaskar
महेंद्रगढ़ में डीसी काे जनसमस्याअांे की जानकारी देते कांग्रेसी नेता सत्यवीर झूकिया।
  • जमीन के बंटवारे, बिजली-पानी, बीपीएल कार्ड, राशन कार्ड, पेंशन की समस्याएं उपायुक्त के समक्ष रखीं

जिला गोशाला संघ ने मंगलवार को उपायुक्त अजय कुमार के सामने जिला में फर्जी गोशाला चलने से संबंधित शिकायत दी। इस पर उपायुक्त ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। डीसी आज महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में साप्ताहिक कैंप ऑफिस के दौरान नागरिकों की शिकायतें सुन रहे थे।

इस दौरान गोशाला संघ के पदाधिकारियों ने उपायुक्त से निवेदन किया कि जिला में फर्जी गोशाला चलने से नागरिकों में संशय है। कई बार झगड़े की नौबत भी आती है। संघ ने बताया यह गलत तरीके से गांव व शहरों में चंदा एकत्रित करते हैं। उन्होंने ऐसी गोशालाओं पर रोक लगाने की मांग की। डीसी ने उन्हें आश्वासन दिया कि शिकायत पर गौर किया जाएगा।

अगर कोई भी इस तरह की हरकत करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सत्यवीर झूकिया ने बुजुर्गाें की पेंशन से संबंधित शिकायत डीसी काे दी। उन्हाेंने कहा कि कुछ बुजुर्गाें की पेंशन का एरियर नहीं मिल रहा है। विभाग के अधिकारी उन्हें चक्कर लगवा रहे हैं। इस पर डीसी ने स्वयं इस संबंध में डायरेक्टर से बात कर समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

उपायुक्त ने अधिकारियों को तुरंत शिकायतों के निस्तारण का दिया आदेश

कैंप कार्यालय में विशेष रूप से जमीन के बंटवारे, बिजली-पानी, बीपीएल कार्ड, राशन कार्ड, पेंशन तथा अन्य विभिन्न प्रकार की समस्याएं उपायुक्त के समक्ष रखी गई। जिनको उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर शिकायत पर गंभीरता से गौर किया जाए ताकि उन्हें बार-बार मुख्यालय के चक्कर न काटने पड़े। इस मौके पर एसडीएम विश्राम कुमार मीणा, जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार सिंह, सीएमजीजीए कौस्तुभ विराट के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें