पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आढ़तियों की हड़ताल:आढ़तियों की हड़ताल बेअसर, अटेली अनाज मंडी में हुई 2000 क्विंटल गेहूं की खरीद

मंडी अटेली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरसों के 9603 तथा गेहूं के 2164 किसानों ने मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर पंजीकरण कराया हैं

फसल खरीद की राशि सीधा किसानों के खाते में देने के विरोध में गुरुवार को प्रदेशभर के आढ़तियों की हड़ताल का अटेली में असर नहीं आया। अनाज मंडी में गुरुवार को गेहूं के साथ सरसों की सरकारी आढ़तियों के माध्यम से हुई। अटेली अनाज मंडी में खरीद प्रक्रिया पहले दिनों की तरह हुई। मंडी में गुरुवार को 2000 क्विंटल गेहूं खरीदा।

अटेली अनाज मंडी में गेहूं खरीद की शुरुआत 5 अप्रैल से हुई थी। मंडी में अभी तक 7 हजार क्विंटल गेहूं खरीदा जा चुका हैं। अटेली हैफेड के प्रबंधक गोकल चंद दायमा, इंस्पेक्टर बलजीत, खाद्य आपूर्ति से सब इंस्पेक्टर संदीप कुमार, मंडी सुपरवाइजर अनिल कुमार, मनोज कुमार, ऑक्शन रिकॉर्डर विक्रम सिंह ने गेहूं की गुणवत्ता व आद्रता मापकर सरकारी रेट पर खरीद की।

मार्केटिंग सोसायटी का चेयरमैन हरीश लहरोदा ने बताया गेहूं का 1975 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीदा जा रहा है। मार्केट कमेटी के सचिव यदुराज यादव ने बताया कि सरसों का ओपन भाव न्यूनतम समर्थन मूल्य से अधिक होने किसान सीधे व्यापारियों को बेच रहे हैं। किसानों को 5100 से 5500 रुपए प्रति क्विंटल तक का भाव मिल रहा है।

मंडी में इस सीजन की अभी तक 51 हजार क्विंटल आ चुकी है। अटेली मंडी में ओपन बाजार में सरसों लैब के परीक्षण के बाद निकलने वाली लैब के बाद रेट मिलते हैं। सरसों का अबकी बार न्यूनतम समर्थन मूल्य 4650 तथा गेहूं का 1975 रुपए प्रति क्विंटल हैं। अटेली मंडी मे सरसों के 9603 तथा गेहूं के 2164 के करीब किसानों ने मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर पंजीकरण कराया हुआ हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें