पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला मुख्यालय की मांग:अदालताें में मिल रही तारीख, स्टाम्प वेंडर, डीड राइटर व टाइपिस्ट के हड़ताल में शामिल हाेने से गुरुवार को कामकाज रहा बंद

महेंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिवक्ताओं का धरना जारी, अदालती कामकाज प्रभावित

जिला मुख्यालय की मांग काे लेकर बार एसोसिएशन का धरना गुरुवार भी जारी रहा। एसोसिएशन के अनिश्चितकालीन धरने के चाैथे दिन अधिवक्ताओं ने आंदाेलन तेज करने की रणनीति बनाई। इसके साथ ही अनिश्चितकालीन धरने काे क्षेत्र के अनेक सामाजिक संगठनाें व समाजसेवियों ने भी अपना समर्थन दिया।

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जरूरत पड़ने पर अनशन शुरू करने की भी चेतावनी दी। दूसरी तरफ लगातार चल रहे इस धरने से अब अदालती का प्रभावित हाेने लगा है। अधिवक्ताओं के धरने पर बैठे हाेने के कारण न्यायालय में तारीखें लग रही है। स्टाम्प वेंडर, डीड राइटर व टाइपिस्टों के भी बार के इस आंदाेलन काे समर्थन देने के कारण आम लाेगाें के अन्य काम भी गुरुवार काे नहीं हाे सके। जिला बार एसोसिएशन ने चार दिन पूर्व जिला मुख्यालय की मांग काे लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया था। गुरुवार काे वकीलों ने धरना प्रदर्शन शुरू होने से पहले लाल चंद भारती एडवोकेट की असामयिक मृत्यु पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद सभी अधिवक्ता धरने पर बैठ गए। धरने को संबोधित करते हुए बार एसोसिएशन के प्रधान अजीत यादव एडवोकेट ने कहा कि हमारा धरना प्रदर्शन सही दिशा में चल रहा है। क्षेत्र कि जनता में सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

यादव सभा ने भी दिया समर्थन, समाजसेवी ने अनशन शुरू करने की दी चेतावनी: धरने पर पहुंचे यादव सभा के प्रधान डाक्टर प्रेम राज यादव व ओम साईं स्कूल के संचालक व समाजसेवी रमेश सैनी ने धरने पर पहुंच कर वकीलों की मांग का समर्थन किया। उन्हाेंने कहा कि यह मांग वकीलों की न होकर जनता की मांग है। क्षेत्र कि इस मांग को पूरी करवाने के लिए वे कंधे से कंधा मिला कर आरपार की लड़ाई लड़ेंगे। राजवीर ने कहा कि उस समय सरकार व प्रशासन ने धोखे से अनशन तुड़वा दिया, लेकिन अब वह उनके झांसे मे आने वाले नहीं है। अगर जरूरत पड़ी तो वह दोबारा अनशन पर बैठने से संकोच नहीं करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser