पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निबंध लेखन प्रतियोगिता:कानून के तहत सूचना लेने का अधिकार प्रत्येक नागरिक को है : डाॅ. सुधीर लांबा

महेंद्रगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय महाविद्यालय, महेंद्रगढ़ में साेमवार काे सूचना के अधिकार विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 48 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य मेजर एमआर लांबा ने किया।

निबंध प्रतियोगिता उपरांत पर प्राचार्य मेजर लांबा ने विद्यार्थियों को सं‍बोधित करते हुए सूचना का अधिकार अधिनियम के बारे में बताया। इस अवसर पर महाविद्यालय के उप-प्राचार्य एवं जन सूचना अधिकारी डाॅ. सुधीर लांबा ने बताया कि सूचना का अधिकार कानून लागू होने के बाद भारत विश्व का 55वां ऐसा देश हो गया है।

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं राजनीति विज्ञान के विभागाध्यक्ष डाॅ. राजन तिवारी ने बताया कि आरटीआई विषय पर एक निबंध प्रतियोगिता के आयोजन के लिए राज्य के 11 सरकारी व 11 एडिड कालेजों का चयन किया गया है। जिसमें राजकीय महाविद्यालय, महेंद्रगढ़ भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः 2000, 1500 तथा 1000 रुपए की राशि पुरस्कार के रूप में दी जाएगी। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल की भूमिका डाॅ. मुकेश कुमार चहल, डाॅ. बलजीत सिंह एवं डाॅ. अनिता राव ने निभाई।

प्रतियोगिता में नेहा शर्मा, प्रथम राहुल यादव द्वितीय एवं विशेष यादव तृतीय स्थान पर रहे। इस अवसर पर डाॅ. लक्ष्मीनारायण, डाॅ. महेश सिंह, प्रो. जितेन्द्र वशिष्ठ, प्रो. नवीन कुमार, डाॅ. शमशेर सिंह, डाॅ. अश्विनी कुमार, पूजा रानी, कुसुमलता, अनूप कुमारी, डाॅ. संदीप कुमारी, अमिता कुमारी, धर्मेन्द्र, करण सिंह, दुलीचन्द, राकेश कुमार, सुरेन्द्र सहित महाविद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें