पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों की बढी मुसीबत:पुल की साइड दीवार बनाते समय किसानों की पाइपलाइन कटी

दौंगड़ा अहीरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कॉरिडोर रोड की वजह से ग्रामीणों की समस्याएं खत्म नहीं हो रही, ग्रामीणों को खेतों में जाने के लिए रास्ता नहीं मिल रहा

दाैंगड़ा अहीर गांव में से गुजरने वाले प्रदेश के 152डी ग्रीन कॉरिडोर रोड की वजह से ग्रामीणों की समस्याएं खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है।

जहां ग्रामीणों को खेतों में जाने के लिए रास्ता नहीं मिलने के कारण परेशान है, वही अब नहर के ऊपर बनने वाले पुल की साइड दीवार बनाते समय किसानों की पाइप लाइनों को काट दिया गया है। जिसके कारण किसानों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

यह समय किसानों के लिए रबी की फसल की बुवाई का समय होता है। जिसमें किसानों को अपने खेतों में पलाव से संबंधित कार्य करने होते हैं। इसी समय किसानों की पाइप लाइन कट जाने से वो अपने खेतों में पलाव का कार्य नहीं कर पा रहे हैं और सरसों की बिजाई में काफी लेट हो रहे हैं। किसानों ने बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से उनकी उनकी लाइन कट गई है जिसके कारण वह अपने खेतों में पलाव नहीं कर पा रहे हैं और अपनी रबी की फसल में सरसों आदि की बिजाई में काफी लेट हो रहे हैं।

इसलिए उन्हें मजबूरन रोड का काम बंद करवाना पड़ा और इस कारण से कंस्ट्रक्शन कंपनी के जीएम बीएस चौहान को आना पड़ा। इस संबंध में जब कंस्ट्रक्शन कंपनी के जीएम बीएस चौहान से बात की तो उन्होंने बताया कि आज जिन किसानों के पाइप लाइन कटी है उनको आज अस्थाई रूप से जुड़ाव दिया जाएगा। इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए किसानों को एक लिखित एप्लीकेशन एनएचएआई के पीडी भिवानी को देनी होगी।

एनएचएआई से मंजूरी मिलने के बाद किसानों की पाइप लाइन के लिए स्थाई समाधान कर दिया जाएगा। वही जब किसानों से इस बारे में बात की तो किसानों ने बताया कि हमारे लिए यह समय बहुत ही व्यस्त समय होता है इस समय पलाव तथा बिजाई आदि के कार्य अपनी चरम सीमा पर होता है। ऐसे में हम किस तरह से अब भिवानी जाकर लिखित शिकायत दे सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें