धरना / फायर कर्मचारी दूसरे दिन भी रहे हड़ताल पर, सरकार के खिलाफ नारेबाजी की

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:01 AM IST

महेंद्रगढ़. अग्निशमन विभाग के पेरोल कर्मचारियों ने मंगलवार भी काम छोड़ हड़ताल पर रहे। हड़ताल के दूसरे दिन भी सभी कर्मचारी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। धरने का नेतृत्व यूनियन के प्रधान चालक मंसाराम ने किया।

इस दौरान उन्होंने बताया कि महेंद्रगढ़ अग्निशमन विभाग में 20 कर्मचारी नगरपालिका के माध्यम से पैरोल पर कार्यरत हैं। अपनी जान पर खेलकर लोगों के जानमाल का नुकसान होने से बचाते हैं। सरकार को भी सभी अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों की मांगों पर ध्यान देते हुए उन्हें शीघ्र पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हड़ताल के दौरान 2 दिन तक कोई भी कार्य नहीं करेंगे। आगजनी की घटना होती है और कोई नुकसान होता है इसके लिए स्वयं सरकार जिम्मेदार होगी।

ये हैं मांगे:अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कहा कि उनका जोखिम भत्ता लागू किया जाए, कच्चे कर्मचारियों को 2 वर्ष के अनुभव के आधार पर पक्का किया जाए, ठेका प्रथा समाप्त कर अप के कर्मचारियों का दर्जा दिया जाए, शिवम एन कर्मचारियों को टेक्निकल ग्रेड दिया जाए तथा कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर कर्मचारी को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता व उसके आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाए।

इस मौके पर प्रधान मंसाराम, चंद्रवीर, वेद प्रकाश, सुखबीर, शैलेंद्र कुमार, देवेंद्र, प्रदीप, देवी प्रशन, राकेश कुमार, कुलदीप सिंह, अमरजीत, सुनील कुमार, ओम प्रकाश, महेंद्र, विकास, महावीर सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना