पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:अटेली अनाज मंडी में स्टॉक जांचने पहुंची मार्केटिंग बोर्ड की फ्लाइंग स्क्वॉड

मंडी अटेलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आढ़तियों व कर्मियों में मची खलबली, कागजात भी चेक किए

मार्केटिंग बोर्ड की फ्लाइंग ने गुरुवार को औचक अटेली अनाज मंडी का निरीक्षण कर बाजरा खरीद कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उड़नदस्ते ने आढ़तियों के स्टॉक रजिस्टर, अनाज की ढेरियों आदि को चेक किया। उड़नदस्ते की सूचना पर मंडी के व्यापारियों के साथ कर्मियों में हड़कंप मच गया। उड़नदस्ता टीम मंडी में सुबह 11 से 3 बजे तक स्टॉक रजिस्टर आदि को चेक किया।

उड़नदस्ते में गुड़गांव से आई जोनल एडमिनिस्ट्रेशन नीतू धनखड़, जोनल मार्केटिंग इन्फोर्समेंट आफिसर हवासिंह खोपड़ व डीएमईओ राजकुमार सुबह 11 बजे अटेली अनाज मंडी में पहुंचे। उड़नदस्ते ने कमेटी कार्यालय में पहुंचते ही कमेटी में कार्यरत आढ़तियों के स्टॉक रजिस्टर व दूसरे कागजात आदि को चेक किया। उड़नदस्ते ने मंडी की 6 फर्मों के स्टॉक को बारीकी से चेक किया। जोनल एडमिनिस्ट्रेशन नीतू धनखड़ ने बताया कि मंडी में खरीद का जायजा व चेक करने के लिए यह दौरा किया गया हैं।

जिन फर्मों के स्टॉक आदि में किसी प्रकार की कमी मिलेगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंडी में किसान का ही बाजार खरीदा जाएगा। अगर किसी आढ़ती व सौदागर ने किसी प्रकार से कर्मियों या अन्य के साथ मिल कर गड़बड़ी करने की कोशिश की तो तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। फर्म संचालक प्रतिदिन अपना स्टॉक रजिस्टर मेंटेन करने के साथ पारदर्शिता रखे। उड़नदस्ते ने मार्केट कमेटी सचिव यदुराज को आवश्यक निर्देश दे कर खरीद को सुचारू के साथ बिजली पानी व किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत न आये इसके लिए समुचित व्यवस्था करें।

मंडी अटेली में 1 अक्टूबर से बाजरे की सरकारी खरीद शुरू हुई है, लेकिन अभी तक 2000 किसानों की बाजरे की खरीद हो चुकी है, लेकिन किसानों के खाते में पैसे नहीं डले हैं। आढ़ती चेतराम, अनिल दुघडिय़ा, रविंद्र कुमार आदि ने बताया कि किसानों किसानों के बाजरे की खरीद के इतने बाद भी पैसा नहीं आने पर किसान हमारे पास चक्कर काट रहे है। जबकि सरकार खरीद के 72 घंटे बाद किसान के खाते में राशि डालने की बात कहती हैं धरातल पर सरकार की यह दावा सटीक नहीं बैठ रहा हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें