हिदायत:कोरोना से बचाव को गाइडलाइन का करें पालन; थाना प्रभारी बोले- व्यापारी शाम 6 बजे तक हर हाल में शटर डाउन कर दें

महेंद्रगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करने से हम न केवल अपने आपको बल्कि अपने परिवार को भी इस संक्रमण से बचा सकते हैं। इसलिए आमजन के साथ-साथ नगर में व्यापारी भी सरकार व प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करें। पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई वाहन में लाएंगी।

शहर थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना की तीसरी लहर व इसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए सरकार ने इससे बचाव को लेकर आवश्यक गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन में दूध और दवा के अलावा आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें शाम 6 बजे बंद करने के आदेश है। पहले इस गाइडलाइन में प्रदेश के 11 जिले शामिल थे, परंतु कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीते दिनों महेंद्रगढ़ सहित 8 जिलों को ओर इसी गाइडलाइन में शामिल किया जा चुका है।

कोरोना से बचाव के लिए हिदायतों का पालन जरुरी

शहर थाना प्रभारी अश्वनी ने कहा कि व्यापारी अपने प्रतिष्ठान निर्धारित समय पर खाले तथा निर्धारित समय पर बंद करें। इस महामारी से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करना हम सबकी जिम्मेदारी बनती है। गाइडलाइन के पालन में आमजन पुलिस का सहयोग करें। पुलिस और पब्लिक का तालमेल जितना अच्छा रहेगा, उतने ही अच्छी प्रकार से हम कोरोना से बचे रहेंगे व फैलने से रोक सकेंगे।

जाम की समस्या पर भी लोग दें ध्यान

थाना प्रभारी ने कहा कि शहर में खरीददारी के लिए आने वाले लोग अपने चौपहिया वाहनों को बाजारों से बाहर निर्धारित स्थानों पर ही खड़े करके ही खरीददारी करें। व्यस्ततम बाजारों में वाहन खड़ा करके लोगों के लिए परेशानी पैदा ना करें। उन्होंने कहा कि बाजारों में वाहन खड़े करने से वहां जाम की स्थिति बन जाती है जिससे आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

पुलिस जनता के सहयोग के लिए है और वह हमेशा नागरिकों के सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे। उन्होंने पुन: जनता से अपील की कि वे पुलिस का सहयोग करें आपस में बहस बाजी ना करें, कोरोना महामारी को लेकर जारी हिदायतों का पालन करें और मास्क लगाकर ही बाजार के लिए निकलें।

खबरें और भी हैं...