पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:महेंद्रगढ़ स्टेशन को रिजर्वेशन कोटा नहीं देने से लोगों में रोष

महेंद्रगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रेन यात्रियों को कई गुना किराया देने पड़ रहा

ट्रेनों में महेंद्रगढ़ स्टेशन को रिजर्वेशन कोटा नहीं दिया जाना लोगों की जेबों पर भारी पड़ रहा है। साधारण किराए से कई गुणा किराया यात्रियों को देना पड़ रहा है। रेल यात्री महासंघ ने महेंद्रगढ़ स्टेशन को भी रिजर्वेशन कोटा दिए जाने की मांग की है।

रेल यात्री महासंघ के अध्यक्ष रामनिवास पाटोदा ने बताया कि शहर के आदर्श रेलवे स्टेशन से दिल्ली, बीकानेर व जोधपुर आदि शहरों के लिए खाली सीट का कोटा यात्रियों के लिए नहीं दिया गया है जिस कारण यात्रियों में भारी रोष है। महेंद्रगढ़ स्टेशन से रिजर्वेशन की खाली सीट यहां से बुक हो जाए तो यात्रियों को दिल्ली के लिए 4 गुणा किराया नहीं देना पड़ेगा।

यदि किसी यात्री ने दिल्ली के लिए रिजर्वेशन करवा ली तो उनको किराया बीकानेर व जोधपुर से ही देना पड़ेगा। इसी प्रकार महेंद्रगढ़ के यात्रियों को अगर बीकानेर व जोधपुर जाना पड़ेगा तो किराया दिल्ली से लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह महेंद्रगढ़ के यात्रियों से लूट के समान है।

उन्होंने रेल मंत्रालय व रेलवे के उच्च अधिकारियों से महेंद्रगढ़ के आदर्श रेलवे स्टेशन से दिल्ली, बीकानेर, जोधपुर आदि शहरों के लिए महेंद्रगढ़ स्टेशन पर खाली सीट का कोटा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि रेलवे बोर्ड ने महेंद्रगढ़ क्षेत्र के यात्रियों से किए जा रहे इस भेदभाव को खत्म नहीं किया तो यात्री आंदोलन करेंगे। यह है किराया:महेंद्रगढ़ से दिल्ली के लिए टु एस में 100 रुपए, स्लीपर-415 रुपए,थर्ड एसी- 1100 रुपए, सेकेंड एसी 1490 व प्रथम एसी में 2380 रुपए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें