पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एडमिशन:उच्चतर शिक्षा विभाग ने सभी विषयों की जारी मेरिट की सूची को किया रिमूव

महेंद्रगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई सूची आने के बाद ही करवा सकेंगे फीस जमा

उच्चतर शिक्षा विभाग ने हाल ही में यूजी प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए जारी की गई मेरिट सूची को रिमूव कर दिया है। विभाग द्वारा रात 10 बजे अपडेट सूची डाली जाएगी। शनिवार को विभाग द्वारा जारी मेरिट सूची में चयनित छात्र-छात्राएं दिनभर फीस भरने के लिए प्रयास करते रहे परंतु फीस जमा नहीं हो पाई। देर शाम करीब 5 बजे विभाग की ओर से जारी मेरिट सूची को रिमूव करने की जानकारी दी गई।

बता दें कि विभाग द्वारा शनिवार को सुबह बीए को छोड़कर अन्य सभी विषयों की 11 बजे यूजी में प्रवेश के लिए प्रथम मेरिट सूची जारी की थी। बीए की मेरिट सूची के लिए शाम 3 बजे तक का समय दिया गया था परंतु रविवार को यह सूची जारी हुई जिसमें महिला कॉलेज में बीए की 720 सीटों पर 426 की सूची जारी की तथा एआईओसी में कट ऑफ 94.6 दर्शाई गई। यूजी में दाखिले के लिए शनिवार को पहली मेरिट सूची जारी होने के बाद रविवार को छात्र-छात्राएं अपनी फीस जमा करवाने में जुट गए परंतु उनकी फीस जमा नहीं हुई।

इस पर बहुत से छात्र-छात्राएं इस विषय में कॉलेज प्रबंधन से जानकारी लेते रहे परंतु उन्हें शाम करीब करीब 5 बजे जानकारी मिली कि उच्चतर शिक्षा विभाग ने मेरिट सूची को रिमूव कर दिया है। इसमें कुछ चेंजिज होने की संभावना जताई जा रही है। इसी के साथ विभाग ने छात्र-छात्राओं को फीस जमा करने के लिए भी 3 दिन का अतिरिक्त समय दे दिया है जिसके तहत अब प्रथम मेरिट सूची में चयनित छात्र-छात्राएं अपनी फीस 18 सितंबर तक जमा करवा सकेंगे।

उच्चतर शिक्षा विभाग से शाम को मैसेज मिला है कि यूजी की पूरी मेरिट सूची रिमूव कर दी गई है। नई सूची रात 10 बजे डाली जाएगी। इसके बाद ही छात्र-छात्राएं अपनी फीस 18 सितंबर तक जमा करा सकेंगे।
- विजय कुमार, नोडल अधिकारी, राजकीय महिला कॉलेज, महेंद्रगढ़।

पोर्टल में तकनीकी खामी की वजह से लिस्ट में देरी

रविवार रात तक भी बीए की सूची जारी नहीं हुई थी। ना ही इसके बारे में कोई सूचना मिली। शनिवार को जारी हुई सूचियों की फीस भी जमा नहीं हो पा रही है। इस बारे में विभाग मुख्यालय से संपर्क किया गया तो बताया गया पोर्टल में आई तकनीकी खामी को दूर किया जा रहा है। फीस भरने की अवधि बढ़ा दी गई है।
- आरपी सिंह, कार्यकारी प्राचार्य, राजकीय महिला महाविद्यालय, नारनौल।

खबरें और भी हैं...