पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मजदूर यूनियनों की चेतावनी:मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया तो होगा आंदोलन

महेंद्रगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भवन निर्माण ऑल ट्रेड यूनियन व मजदूरों के साथ में साझा संघर्ष का बस स्टैंड के सामने अनिश्चितकालीन धरने का दूसरा दिन जारी रहा। धरने पर बैठे मजदूरों ने कहा कि अभी तक किसी  कर्मचारी व अधिकारी ने भवन निर्माण के साथियों की कोई सुध बुध तक नहीं ली है। अगर सरकार और कर्मचारी का ये ही इसी रवैया पर अड़े रहे तो सभी यूनियन वह मजदूर मिलकर और भी भारी संख्या में विरोध प्रदर्शन करेंगे।

सभी यूनियनों के जिला अध्यक्षों की अध्यक्षता मे मंगलवार के धरने का प्रारंभ हुआ। विष्णु यादव, शिवकुमार, जय महावीर सिंह ने अपने-अपने विचार मजदूरों के सामने रखें। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार व उसके कर्मचारी भवन निर्माण के मजदूरों को परेशान कर रहे हैं तथा सरकारी  ऑफिस के भार प्राइवेट ऑफिस करके वहां से मजदूरों का शोषण, रिश्वत लेकर कार्य कर रहे हैं। कानून के अनुसार कोई भी कर्मचारी ऑन ड्यूटी अपने समय का ऑफिस नहीं खोल सकता है, परंतु फिर भी रेवाड़ी ऑफिस के सामने बहुत से अधिकारियों के अपने खुद के ऑफिस हैं।

उसके लिए  सरकार जल्दी से जल्दी इन ऑफिस ऊपर कार्यवाही करें। इस मौके पर सीटू के प्रधान शिवकुमार, महावीर, विष्णु यादव, बीएमएस से रेणु यादव, जिला महासचिव सुर्जनवास, नरेंद्र, जिला अध्यक्ष ज्ञानेंद्र भालोतिया, जिला नारनौल के ब्लॉक अध्यक्ष विक्रम तंवर, नांगल चौधरी ब्लॉक के कोषाध्यक्ष अशोक नरनौलिया, प्रधान प्रहलाद तथा सैकड़ों मजदूर साथी मौजूद रहे। 

सभी साथियों ने अपने विचार रखे कि जल्द से जल्द यूनियनों को बहाल किया जाए। जितने भी छात्रवृत्ति में फार्म रद्द हुए थे, उनको तुरंत प्रभाव से बहाल करके पैसा डाला जाए। लॉकडाउन में जिन मजदूरों के पैसे नहीं आए, उन सभी मजदूरों का पैसा डाला जाए। इस मौके पर सुभाष से नंगल सिरोही धर्मवीर, ताराचंद  खातीवास,  वेद प्रकाश, संजय सिगड़ी, रामभज, सुभाष बसई, जितना, कविता, सविता, मोनिका, भरपाई, प्रेमा सेल्फी, भतेरी,  सविता, मोनिका, सरोज, ममता, मंजू आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें